पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रेड जोन में मरीज देख रही थी स्वास्थ्यकर्मी:कलेक्टर से बोली- सर! रिटायरमेंट में 15 दिन ही बाकी हैं...

दतिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
होलीपुरा में अपने घर के चबूतरे पर खड़ी स्वास्थ्य कार्यकर्ता अफसरों के सामने ही चेकअप कराने आए पति-पत्नी को डांटती हुई। - Dainik Bhaskar
होलीपुरा में अपने घर के चबूतरे पर खड़ी स्वास्थ्य कार्यकर्ता अफसरों के सामने ही चेकअप कराने आए पति-पत्नी को डांटती हुई।
  • रेड जोन के निरीक्षण के दौरान होलीपुरा में मरीजों की भीड़ देख रुके कलेक्टर ने की पूछताछ

कलेक्टर संजय कुमार ने मंगलवार को शहर में बने कंटेनमेंट जोन और रेड जोन घोषित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर होलीपुरा रेड जोन का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें एक संकरी गली में कुछ लोग बैठे नजर आए। कलेक्टर ने उनसे पूछा तो वहां बैठे पति-पत्नी ने कहा कि वे डगरई से यहां चेकअप कराने के लिए आए हैं।

कलेक्टर ने चेकअप करने वाली स्वास्थ्य कार्यकर्ता को बुलाकर पूछा तो वह गिड़गिड़ाने लगी और उल्टा दंपती को ही खरीखोटी सुनाने लगी। स्वास्थ्य कार्यकर्ता का कहना था कि उसने इन्हें (दंपती तो) यहां आने से रोका था फिर भी आ गए। यही नहीं, स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने कहा कि उसके रिटायरमेंट में 15 दिन शेष रह गए हैं।

अभी मैं छुट्‌टी पर हूं और कहीं आ जा भी नहीं रही हूं। यह सुनकर कलेक्टर सहित सभी प्रशासनिक अफसर वहां से चले गए। बता दें कि बाहरी कॉलोनियों को छोड़ दें तो बाकी पूरा शहर इन दिनों कंटेनमेंट जोन बना हुआ है। पांच कॉलोनी व मोहल्ले रेड जोन घोषित हो चुके हैं। इनमें होलीपुरा भी शामिल है।

मंगलवार को सुबह कलेक्टर कुमार ने एसडीएम अशोक सिंह चौहान, तहसीलदार नीतेश भार्गव, एसीईओ धनंजय मिश्रा, सीएमओ एके दुबे के साथ रेड जोन और कंटेनमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया। साथ ही कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों से चर्चा कर हाल चाल जाना। कलेक्टर सर्वप्रथम बुंदेला कॉलोनी पहुंचे।

यहां होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से चर्चा की। इसके बाद होलीपुरा पहुंचे। यहां रेड जोन का निरीक्षण करने के बाद शहर के अन्य मोहल्लों में भी निरीक्षण करने पहुंचे। इस बीच सड़कों पर घर के बाहर बैठे, बाजार में घूम रहे लोगों को रोककर पूछताछ भी की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें