पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:बुंदेलखंड राज्य बनाया जाए: मोर्चा

दतिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री वादा निभाओ, बुंदेलखंड को राज्य बनाओ, ओरछा को राजधानी बनाओ के नारे बुंदेलखंड निर्माण मोर्चा ने 60 किमी बाइक रैली बाइक रैली के दौरान लगाए। इसके बाद मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में शनिवार को प्रधानमंत्री के नाम प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में कहा गया कि गत लोकसभा चुनाव में केन्द्रीय मंत्री उमाभारती, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंच से बुंदेलखंड वासियों से वादा किया था कि तीन साल के भीतर बुंदेलखंड राज्य निर्माण करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा था कि बुन्देलखंड राज्य बनने से यहां राम राज्य की स्थापना होगी। क्योंकि ओरछा में विराजे रामराजा सरकार हमारे राजा होंगे।

उनके वादे से दुगने समय से भी आठ माह होने को हैं, लेकिन अभी तक बुंदेलखंड राज्य निर्माण के पक्ष में केंद्र सरकार द्वारा किसी भी तरह की कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है। जिससे जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। ज्ञापन में मांग की गई कि उत्तर प्रदेश व मध्यप्रदेश क्षेत्र का अखंड बुंदेलखंड राज्य शीघ्र बनाया जाए। ज्ञापन व रैली में एडवोकेट अशोक सक्सेना, रघुराज शर्मा, वरुण अग्रवाल, उत्कर्ष साहू, सत्येंद्र श्रीवास्तव, युथुप जैन, गिरजा शंकर राय, रामजी सिंह, सीपी श्रीवास्तव, जगमोहन आिद लोग शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें