पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत भरी खबर:आज से कम होगा बसों का किराया, अब 130 रुपए में पहुंच सकेंगे शिवपुरी

दतिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बसों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आज से सभी रुटों पर यात्रियों से बस किराया 10 से 20 रुपए तक कम लिया जाएगा। बस संचालकों ने यह किराया कोरोना कॉल में बसों में सोशल डिस्टेंस व 50 फीसदी क्षमता से बसों के चलने के नाम पर जून में बढ़ाया था।

दैनिक भास्कर ने 29 जनवरी के अंक में मुद्दे को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया। 30 जनवरी शनिवार को जिला परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक बस स्टैंड पहुंची। दतिया व झांसी बस यूनियन के पदाधिकारियों व सदस्यों के साथ बैठक की। सभी रूटों पर किराया 10 से 20 रुपए कम करने पर सहमति बनीं।

बैठक में बढ़ाया हुआ किराया वापस लेने की सहमति बन गई। बैठक में दतिया बस यूनियन के अध्यक्ष तुलसी मोटवानी, झांसी बस यूनियन के अध्यक्ष जाविद खान, राजू श्रीनाथ,जगमोहन, जगदीश पंडा, जोगिन्दर यादव,हिम्मत यादव, ऋषि, राम मिलन यादव आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

खबर प्रकाशित होने के बाद बैठक बुलाकर लिया गया निर्णय

बता दें कि प्रदेश में बसों को किराया लगभग 1 रुपए 10 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से तय है। यानि 30 किमी के सफर पर बस संचालक 33 रुपए वसूल कर सकते है। राउंड फिगर में बस संचालक 35 रुपए वसूल रहे थे। कोरोना काल में जून से बसों का संचालन शुरू हुआ तो शासन ने 50 फीसदी क्षमता से बसें संचालन की अनुमति दी।

घाटा पूरा करने के नाम पर बस संचालकों ने मनमर्जी से बसों का किराया 10 से 20 रुपए बढ़ा दिया। शासन से पूरी क्षमता से बसें चलाने की अनुमति दे दी। बसें भी ठस कर चलने लगी, लेकिन बस संचालकों ने किराया कम नहीं किया। दैनिक भास्कर ने 29 जनवरी के अंक में खबर प्रकाशित की। 30 जनवरी को जिला परिवहन अधिकारी स्वाति पाठक ने बस स्टैंड पर बस यूनियन की बैठक ली।

आज से यह किराया

रूट पहले अब लगेंगे
भांडेर 60 40
लहार 160 130
सेंवढ़ा 110 80
इंदरगढ़ 70 40
झांसी 60 40
ग्वालियर 110 80
दिनारा 60 40
शिवपुरी 150 130

नोट बैठक में निर्णय के अनुसार किराया इस तरह लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें