पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मारपीट:पंडोखर थाने में जिपं सदस्य पर प्रकरण दर्ज, कांग्रेस ने विरोध में घेरा एसपी कार्यालय, एएसपी को सौंपा ज्ञापन

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम पुरा दबोह में पुरानी रंजिश को लेकर हुआ विवाद, एक पक्ष पर एससी-एसटी तो दूसरे पर मारपीट का प्रकरण दर्ज

ग्राम पुरा दबोह में पुरानी रंजिश को लेकर हुआ विवाद, एक पक्ष पर एससी-एसटी भांडेर अनुभाग के ग्राम पुरा दबोह में दो पक्षों के झगड़ा होने का क्रॉस प्रकरण मंगलवार शाम पंडोखर थाने में दर्ज हुआ। जिसमें से एक प्रकरण में जिला पंचायत स्थाई समिति अध्यक्ष रामकिंकर सिंह गुर्जर को भी आरोपी बनाया गया है। गुर्जर पर प्रकरण दर्ज किए जाने के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने बुधवार को दोपहर में कांग्रेस प्रत्याशी फूलसिंह बरैया के नेतृत्व में पुरानी कलेक्टोरेट पहुंचकर एसपी कार्यालय का घेराव किया। तत्पश्चात मुख्य चुनाव आयुक्त नई दिल्ली के नाम एएसपी कमल मौर्य को ज्ञापन सौंपा।

जानकारी के अनुसार पंडोखर थाने में मंगलवार शाम साढ़े सात बजे दो प्रकरण दर्ज हुए। एक प्रकरण में ग्राम पुरा दबोह निवासी फरियादी रविंद्र पुत्र रणधीर सिंह गुर्जर ने जय हिंद परिहार, भोगीराम परिहार, रामसिंदूर गुर्जर, निवासी पुरा दबोह और रामकिंकर सिंह गुर्जर निवासी पूरनपुरा पर धारा 294, 455, 330, 336, 506, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कराया। जबकि दूसरे पक्ष की तरफ से फरियादी जयहिंद पुत्र करण सिंह परिहार ने रविंद्र, राजू, गुलाब, संतून गुर्जर निवासी पुरा दबोह पर एससी-एसटी, मारपीट व जान से मारने की धमकी का प्रकरण दर्ज कराया। पूरनपुरा निवासी रामकिंकर सिंह वर्तमान में जिला पंचायत कृषि स्थाई समिति के अध्यक्ष हैं और कांग्रेस में कार्यकारी जिलाध्यक्ष भी हैं। रामकिंकर पर प्रकरण दर्ज किए जाने के विरोध में बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी बरैया, सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह समेत सैकड़ों कांग्रेसी पुरानी कलेक्टोरेट पहुंचे। यहां मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम एएसपी को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बरैया ने कहा कि उनके द्वारा विधानसभा क्षेत्र के तीन थानों के थाना प्रभारियों के विरुद्ध सत्तारूढ़ दल भाजपा के पक्ष में कार्य करने की शिकायत निर्वाचन आयोग को 27 अक्टूबर को ईमेल के जरिए की गई थी जिस कारण उक्त थाना प्रभारी ने फर्जी तरीके से चुनाव में हमें कमजोर करने के लिए कांग्रेस दल के कार्यकारी जिलाध्यक्ष के विरुद्ध पूर्व से राजनीतिक प्रतिद्वंदी को आगे कर बिना विवेचना के प्रकरण दर्ज कर लिया जो गलत है। एफआईआर में जो घटना समय बताया गया है उस वक्त रामकिंकर इंदरगढ़ के ग्राम मुरगुवां में रामलीला कार्यक्रम में थे और वहीं से रात 11 बजे दतिया चले गए थे। ज्ञापन में रामकिंकर पर दर्ज फर्जी एफआईआर की जांच कराकर तत्काल नाम काटने और थाना प्रभारी को हटाकर अन्यत्र किए जाने की मांग की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें