पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस का औपचारिक चक्काजाम:कांग्रेसियों ने भिंड की सीमा में एक मिनट रोड पर खड़े होकर फोटो खिंचवाया और हो गया आंदोलन

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष व सेंवढ़ा के पदाधिकारी हुए शामिल

तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में 6 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस ने सभी जिलों में दो घंटा दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चक्काजाम की घोषणा की थी। जिले के कांग्रेसियाें ने चक्काजाम के लिए जिला मुख्यालय के बजाए यहां से 72 किमी दूर मौ-सेंवढ़ा स्टेट हाईवे पर भिंड बार्डर को चुना। यहां पर एक मिनट बीच सड़क पर खड़े होकर फोटो खिंचवाया और खत्म हो गया आंदोलन।

केंद्र सरकार के कानूनों के विरोध में कांग्रेस 15 जनवरी से 6 फरवरी के बीच दो बार चक्काजाम कर चुकी है। पहली बार 15 जनवरी को किसानों ने सिंधवारी के पास दतिया-सेंवढ़ा स्टेट हाईवे पर जाम लगाया। लेकिन बमुश्किल पांच मिनट भी जाम नहीं चला। जाम लगाने के लिए कांग्रेस को आसपास के खेतों पर काम कर रहे किसानों को बुलाया और फोटो खिंचवाने भर में औपचारिकता कर दी।

हालांकि इस जाम में सेंवढ़ा विधायक समेत जिले के कई पदाधिकारी शामिल हुए थे। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव, पंजाब सिंह, नारायण सिंह बौद्ध बाबूजी, जनवेद सिंह कुशवाह सेंवढ़ा ब्लाक अध्यक्ष, संजू दांगी, मुमताज खान, अपरवल सिंह, जसवंत सिंह बाबा नागिल, रमेश शर्मा, धीरज गांधी, मनमोहन दीक्षित, सुरेंद्र सिंह चौधरी, देशराज कुशवाह, रहीश खान रामसेवक यादव, राम कुमार कुशवाह, कैलाश कुशवाह डीरोलीपार आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

दोपहर 2 बजे के बाद एक मिनट के वीडियो हुए वायरल

दो बजे मोबाइलों पर एक-एक मिनट के नारेबाजी करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। सेंवढ़ा के स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव को बुलाया और सीधे मंगरौल थाना क्षेत्र में भिंड बॉर्डर पर पहुंचे।

यहां मौ-सेंवढ़ा रोड पर भिंड की तरफ से आ रहे चार वाहनों को रोका और उनके सामने खड़े होकर एक मिनट तक मोदी सरकार के मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद निकल गए। जाम शनिवार को दोपहर में ठीक 1.30 बजे लगाया गया था। हालांकि कांग्रेस नेताओं ने सोशल मीडिया पर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक जाम संबंधी पोस्ट वायरल कीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें