पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजों का ख्याल:सीसीटीवी कैमरे से होगी कोरोना वार्ड की निगरानी

दतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 सीसीटीवी कैमरे लगे, टेस्टिंग के बाद शुरू हो जाएगी निगरानी, मनोरंजन के लिए एलईडी भी लगेंगी

जिला अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए बने आइसोलेशन वार्डों की निगरानी अब सीसीटीवी कैमरों से होगी। यहीं नहीं वार्डों में भर्ती मरीजों के मनोरंजन के लिए यहां शीघ्र एलईडी भी लगाई जाएगी। ताकि वार्डों में भर्ती मरीजों मनोरंजन कर सकें। वार्डों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है।  शीघ्र टेस्टिंग के बाद वार्डों की निगरानी शुरू हो जाएगी।  जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जिला अस्पताल में किया जा रहा है। अस्पताल में बने कोरोना वार्ड में अव्यवस्थाओं को लेकर भर्ती मरीज आए दिन शिकायतें भी करते है। कोई मरीज साफ सफाई को लेकर, तो कोई वार्ड में पानी न होने व डॉक्टर के चैकअप के लिए न आने की शिकायतें आम है। इन शिकायतों पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन व जिला अस्पताल प्रबंधन को वार्डों में सीसीटीवी कैमरों के साथ एलईडी टीवी लगाने के निर्देश दिए हैं। 

पहले आइसोलेशन के पांच वार्डों में लगाएंगे टीवी
आइसोलेशन के 5 वार्ड जिनमें फिलहाल मरीजों को रखा जा रहा है। वहां मरीजों के मनोरंजन के लिए एक दो दिन में टीवी लगवा दिए जाएंगे। वार्ड की अन्य व्यवस्था में सुधार के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इस बात का विशेष ख्याल रखा जा रहा हैं।

लगा दिए कैमरे
मेडिकल कॉलेज दतिया के डीन डॉ. राजेश गौर कहते है कि वार्डों में उन्होंने 16 सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए है। कैमरों की टेस्टिंग चल रही है। टेस्टिंग के बाद वार्डों पर लगातार बाहर से निगरानी की जाएगी। किसी मरीज को अगर किसी प्रकार की समस्या है तो वह भी कैमरे के माध्यम से पता चल जाएगी। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें