पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीडियो वायरल होने पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग जागा:दबंग ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर रखा था भूसा और बंध रखी थीं भैंसें

दतिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
उप स्वास्थ्य केंद्र पर बंधी दबंग की भैंस। - Dainik Bhaskar
उप स्वास्थ्य केंद्र पर बंधी दबंग की भैंस।

दतिया शहर के उनाव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत सेरसा में शासकीय उप स्वास्थ्य केंद्र का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें स्वास्थ्य केंद्र की बिल्डिंग के पास एक दबंग युवक द्वारा कब्जा कर जिला प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास कर रहा है। इसे राजनीति संरक्षक प्राप्त होने से दबंग व्यक्ति अब ग्रामीणों को डरा एवं धमका रहा है। साथ ही शासकीय संपत्ति को निजी संपत्ति बनाने की कोशिश की जा रही है। प्रशासन को शासकीय संपत्ति की संरक्षण में लेकर जिला प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है।

वीडियो वायरल हुआ

सेरसा उप स्वास्थ्य केंद्र को लेकर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस स्वास्थ्य केंद्र पर जहां एक दबंग नेता ने अपनी भैंसें बांध रखी हैं। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य केंद्र का ताला तोड़कर उसमें पशु आहार का भूसा भर दिया गया है। जिला अस्पताल में स्टाफ की कमी होने के कारण वर्तमान में यह स्वास्थ्य केंद्र खाली पड़ा हुआ था। दो-चार महीने खाली रहने के बाद इस स्वास्थ्य केंद्र पर एक दबंग नेता ने यहां पर अपना कब्जा करते हुए स्वास्थ्य केंद्र में भैंसें से बांधी हैं। इसे लेकर जब वीडियो वायरल हुआ तो जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई।

10 दिन में खाली करने का दिया नोटिस

वीडियो देखने के बाद आज तहसीलदार नितेश भार्गव और सीएमएचओ डॉ. आरबी कुरेले वहां पहुंचे तो उन्होंने देखा कि वाकई में स्वास्थ्य केंद्र के ताले तोड़कर सभी कमरों में भूसा भरा हुआ है। इसके अलावा वहां पर भैंसें भी बंधी हुई थीं। इसके बाद जब संबंधित नेता को ढूंढ़ा गया तो वे वहां नहीं मिले। इसके बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने उनके ही एक परिचित को नोटिस दिया। ताकि वे स्वास्थ्य केंद्र को जल्दी से जल्दी खाली कर दें। 10 दिन के अंदर वह उसे खाली नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

20 से 25 भैंसें बांधकर दबंग ने कर रखा है कब्जा

जानकारी के अनुसार इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का कई माह से भूसा रखने में ही उपयोग किया जा रहा था और वहां पर 20 से 25 भैंसें बांधकर दबंग नेता ने कब्जा कर रखा है। व्यक्ति के दबंग होने से कोई ग्रामीण उसे रोक नहीं पा रहा था। ग्रामीणों द्वारा इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसे देख प्रशासन अमला चौका और संबंधित व्यक्ति को 10 दिन के अंदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को खाली करने का नोटिस दे दिया गया।