पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:प्रदेश में सबसे ठंडा रहा दतिया, 24 घंटे में रात का पारा 2.1 गिरकर 8.5 पर

दतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बर्फीली हवाओं से धूप में भी सर्दी से राहत नहीं

शनिवार को दतिया प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। मौसम केन्द्र भोपाल ने 10 डिग्री तापमान के साथ दतिया को सबसे ठंडा घोषित किया। जबकि ग्वालियर हाइवे पर स्थिति अखिल भारतीय मृदा एवं जल संरक्षण अनु़संधान केन्द्र में तापमान 24 घंटे में 2.1 डिग्री की गिरावट के साथ 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। धूप के बाद भी दिन का अधिकतम तापमान 1.2 डिग्री गिर पर 25 डिग्री पर आ गया। रात के साथ दिन भी ठंडा हो गया। चल रही बर्फीली हवाओं से धूप भी राहत नहीं दे सका।

सात दिन में तीन दिन दतिया प्रदेश में रहा ठंडा
बता दें कि नवंबर माह के पहले सप्ताह में दतिया में सर्दी ने दस्तक दे दी थी। 7 दिन में 3 दिन दतिया प्रदेश में सबसे अधिक ठंडा दर्ज किया गया था। 4 नवंबर को तापमान 8.9 डिग्री स्तर तक गिर गया था। इसके बाद तापमान में उतार चढ़ाव का दौर चलता रहा।

रविवार को तापमान स्थिर रहने का अनुमान
21 नवंबर को तापमान 8.5 डिग्री तक गिर गया। शनिवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। पहली बार तापमान 8.5 डिग्री पर पहुंचा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार रविवार को रात के तापमान स्थिर रहने की जबकि दिन के अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि की संभावना है।

दिन का पारा 1.2 डिग्री लुढ़ककर 25 डिग्री पर आया
- 24 घंटे में रात के साथ दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। शनिवार को रात का न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री व दिन का अधिकतम तापमान 25 डिग्री दर्ज किया गया। शुक्रवार को रात का तापमान 10.6 डिग्री व दिन का तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें