पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

तेज धूप से राहत:तेज धूप से 1.50 बढ़ा दिन का तापमान शाम को दो घंटे तेज बारिश ने दी राहत

दतिया6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीतांबरा पीठ स्थित बारादरी रोड पर बारिश के दौरान निकलते वाहन चालक।
  • अगस्त की शुरुआत तेज बारिश से, आगे भी बारिश की उम्मीद
Advertisement
Advertisement

शनिवार को अगस्त महीने की शुरुआत झमाझम बारिश हुई। हालांकि बारिश दतिया और सेंवढ़ा अनुभाग में ही हुई। भांडेर क्षेत्र और बसई क्षेत्र में मौसम साफ रहा। इससे पहले सुबह से दोपहर तक तेज धूप निकली रही। जिससे अधिकतम तापमान डेढ़ डिग्री बढ़कर 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान तीन डिग्री बढ़कर 26.5 डिग्री रिकार्ड किया गया। शाम को पांच बजे से दो घंटे तक हुई तेज बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। बारिश 40 एमएम से ज्यादा हुई।

बता दें कि जुलाई के अंतिम दिन तक को सिर्फ सेंवढ़ा में ही 10 एमएम बारिश हुई थी। दतिया में सिर्फ बूंदाबांदी होकर रह गई। जबकि भांडेर में आसमान साफ रहा। जिले की औसत बारिश 870.8 एमएम है। जिसमें 1 जून से 31 जुलाई तक 317 एमएम औसत बारिश जिले में हो चुकी है। इसमें 333 एमएम दतिया, 359 एमएम सेंवढ़ा और 259 भांडेर में हुई है। पिछले वर्ष 1 जून से 31 जुलाई तक जिले में 375.3 एमएम बारिश जिले में हुई थी जिसमें से दतिया में सबसे ज्यादा 491, सेंवढ़ा में 275 और भांडेर में 360 एमएम बारिश रिकार्ड की गई थी।

इस साल दतिया में 158 और 101 एमएम कम हुई है। जबकि सेंवढ़ा में पिछले साल की तुलना में इस साल 84 एमएम अधिक बारिश हुई है। पिछले साल की तुलना में जिले में 58.3 एमएम औसत बारिश कम रिकार्ड हुई है। शुक्रवार को दोपहर के समय हल्की बूंदाबांदी के कारण अधिकतम तापमान 33.4 और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री रिकार्ड किया गया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement