पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • Difficult To Get Through The Rough Roads, Youth Sitting In Mud To Protest So That The Sleep Of The Napi Officers Is Open

आक्रोश:उखड़ी सड़कों से निकलना मुश्किल, युवा कीचड़ में बैठ कर रहे विरोध ताकि नपा अफसरों की नींद खुले

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड 36 की पार्षद भी रामनगर कॉलोनी से सटी सिद्धार्थ कॉलोनी में रहती हैं, उन्होंने ध्यान ही नहीं दिया
  • रामनगर समेत शहर की कई कॉलोनियों में सड़क मार्ग खराब, पैदल भी नहीं निकल पा रहे लोग

शहर में जब भी हल्की बारिश होती है, गलीकूचों में निकलना मुश्किल हो जाता है। पैदल भी लोग नहीं निकल पाते हैं। वाहन फंस जाए तो फिर दूसरे वाहन से बांधकर निकलना पड़ता पड़ता है। गलियों की हालत देखकर नगर पालिका और उसके द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों का अंदाजा लगाया जा सकता है। अब इन कच्ची व पगडंडी और कीचड़ से सनी गलियों का विरोध करने के लिए युवाओं ने अजब तरीका निकाला है। युवा कीचड़ युक्त रास्तों में बैठकर उनके साथ फोटो खिंचवा रहे हैं और सोशल मीडिया पर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं। नगर पालिका से मांग कर रहे हैं कि गलियों में सीसी सड़क बनवाई जाए।

शहर के वार्ड क्रमांक 36 में स्थित रामनगर कॉलोनी शहर के मुख्य मार्गों में शामिल है। सबसे बड़ी आबादी से जुड़ी है। बुंदेला कॉलोनी से रामनगर होते हुए पुलिस लाइन, झांसी चुंगी होते हुए ग्वालियर-झांसी हाइवे, रेलवे स्टेशन, अनामय आश्रम, सिद्धार्थ कॉलोनी के लिए शॉर्टकट रास्ता है। दोनों तरफ घनी आबादी होने के कारण हजारों लोगों की आवाजाही इसी मार्ग से होती है। इसी मार्ग पर गहोई कॉलोनी भी है। इसके बाद भी नगर पालिका ने रास्ते का जीर्णोद्धार नहीं कराया है। लाल व चिकनी मिट्टी रास्ते में डली है जिससे जब भी हल्की अथवा तेज बारिश होती है तो पूरा रास्ता कीचड़ में तब्दील हो जाता है।

बुधवार को शाम 4 बजे 15 मिनट तक हुई तेज बारिश से यह पूरा रास्ता खराब हो गया और लोगों की आवाजाही बंद हो गई। करीब 300 मीटर के रास्ते पर निकलना मुश्किल हो गया है। नालियां न बनी होने के कारण भी गंदा पानी इसी मार्ग पर जमा हो रहा है। खास बात यह है कि वार्ड नंबर 36 की पार्षद भी रामनगर कॉलोनी से सटी सिद्धार्थ कॉलोनी में निवास करती हैं, उन्होंने अपने पांच साल के कार्यकाल में सड़क बनवाने पर ध्यान नहीं दिया। जिससे वार्ड में रहने वाले लोग खासे नाराज हैं।

युवाओं ने सोशल मीडिया पर डाली कीचड़ युक्त रास्ते की फोटो

रामनगर कॉलोनी के खराब और कीचड़ से पटे रास्ते की फोटो इसी कॉलोनी में रहने वाले मनीष शर्मा, अंशुल खान आदि ने कीचड़ में बैठकर खींची और सोशल मीडिया पर डालकर नगर पालिका अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों का विरोध किया। युवाओं सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं- रामनगर कॉलोनी का रास्ता गड्‌ढों में तब्दील है, इसी मार्ग पर मस्जिद और पुलिस लाइन है, लेकिन नगर पालिका की वजह से रास्ता खराब है। पूरे रास्ते में पानी और कीचड़ भरा होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगर समस्या को गंभीरता से नहीं लिया गया तो हम लोग आंदोलन कर देंगे...।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें