पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वसूली अभियान:बिजली कंपनी चौक चौराहे पर लगाएगी रसूखदार बिल बकायादारों के नाम की होर्डिंग

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम शिवराज सिंह चौहान से बिजली बिल के बड़े बकायादारों से सख्ती से वसूली के संकेत मिल जाने के बाद स्थानीय बिजली विभाग अब जिले के रसूखदार बड़े बकायादारों के नाम सार्वजनिक करने की तैयारी कर रही है। रसूखदार बड़े बकायादारों के नाम ल बकाया राशि की होर्डिंग बनवा कर उन्हें शहर या कस्बे के प्रमुख चौक चौराहों पर लगाया जाएगा। ताकि वह शर्मिदा हो, बिजली विभाग की बकाया राशि जमा करें।

जिले में कुल 1 लाख 60 हजार घरेलू, व्यवसायिक व खेतीहार बिजली उपभोक्ता है। इनमें से ग्रामीण क्षेत्रों में 75 हजार उपभोक्ताओं पर 4 सौ 50 करोड़ रुपए की बकाया राशि है। दतिया शहर में 8 हजार उपभोक्ताओं पर 65 करोड़ रुपए की राशि अलग से बकाया है। खासबात यह है कि इनमें से अधिकांश बिजली उपभोक्ता ऐसे है जो बिजली विभाग के बिल की बकाया राशि जमा कर सकते है।

लेकिन अपनी राजनीतिक पहुंच या रसूख के बल पर वह राशि जमा नहीं कर रहे। बिजली विभाग ऐसे लोगों के कनेक्शन काटता है तो यह लोग अपने रसूख के बल पर फिर से अवैध रूप से जुड़वा लेते है। अब ऐसे रसूखदार बकायादारों के नाम सार्वजनिक करने की तैयारी बिजली विभाग द्वारा की जा रही हैं।

अधिकारियों से मिली हरी झंडी

सीएम चौहान बिजली बकाया राशि को सख्ती से वसूलने की बात पहले की कह चुके है। गुरुवार को बिजली विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई। जिसमें अधिकारियों ने जिला स्तर पर अधिकारियों को वसूली में और सख्ती करने के साथ रसूखदार बकायादारों के नाम चौक चौराहों पर प्रदर्शित करने के निर्देश दिए है।

बिजली विभाग दतिया के महा प्रबंधक सुधीर शर्मा बताते है कि शहर में लगभग 150 ऐसे रसूखदार लोग है जो सक्षम होते हुए भी बकाया जमा नहीं कर रहे। ऐसे लोगों के नाम के होर्डिंग लगाने की तैयारी विभाग ने वरिष्ठ अधिकारियो से हरी झंडी मिल जाने के बाद कर ली है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें