• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Datia
  • Employees Said 4 Out Of 10 Vehicles Are Being Operated, Protest Continues Due To Non payment

दतिया में जननी एक्सप्रेस की सेवाएं ठप:कर्मचारी बोले- 10 में से 4 वाहनों का किया जा रहा है संचलन, भुगतान न करने के कारण जारी है विरोध

दतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जननी एक्सप्रेस - Dainik Bhaskar
जननी एक्सप्रेस

ग्रामीण क्षेत्रों से प्रसूताओं को सुविधाजनक तरीके से अस्पताल तक पहुंचाने के लिए शासन द्वारा चलाई गई जननी एक्सप्रेस व्यवस्था जिले में लड़खड़ा गई है। जिसके कारण प्रसूताओं को समय पर अस्पताल पहुंचाने में उनके स्वजनों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है।

वर्तमान में दतिया जिले में जननी एक्सप्रेस की व्यवस्था संभाल रहे सुनील कुशवाहा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जिले मे 10 जननी एक्सप्रेस वाहन हैं। जिनमें से मात्र 4 ही दौड़ रहे हैं। जिन में से 2 जिला चिकित्सालय में और दो वाहन इंदरगढ़ और भांडेर में चल रहे हैं। जबकि 6 जननी एक्सप्रेस वाहन इन दिनों बेकार खड़े हैं। जिसका कारण वेंडरों को भुगतान में की जा रही अनावश्यक देरी बताया जा रहा है। इस समस्या को लेकर प्रदेश के कुछ जिलों में जननी एक्सप्रेस का काम संभालने वाले कर्मचारियों ने हड़ताल भी की है। आने वाले दिनों में अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो दतिया में भी यही हालात पैदा होने की स्थिति बन रही है।

वहीं बताया जा रहा है कि जननी एक्सप्रेस का नया टेंडर जय अंबे नामक कंपनी को दिया जा रहा है। इसके द्वारा अभी तक की यह व्यवस्था हैंडोवर नहीं ली गई है। जबकि, अभी यह व्यवस्था जेड एलजीबी कंपनी द्वारा संभाली जा रही है। ऐसे में इस कंपनी द्वारा भी जननी एक्सप्रेस के संचालन में ज्यादा रुचि नहीं दिखाई जा रही।

खबरें और भी हैं...