पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:रोजगार कार्यालय की वेबसाइट बंद, पीएससी और पीईबी के फार्म भरने का लाखों आवेदकों को इंतजार

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मप्र पुलिस में आरक्षक भर्ती के लिए फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी

रोजगार कार्यालय की वेबसाइट बंद होने के कारण मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) तथा प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में फाॅर्म भरने के लिए लाखों आवेदक एक सप्ताह से परेशान हैं।

डिप्टी कलेक्टर व डीएसपी सहित पीएससी के प्रथम श्रेणी तथा द्वितीय श्रेणी अधिकारियों 235 पद के अलावा सहायक वन संरक्षक 6 और वनक्षेत्र पाल के 105 पदों पर भर्ती प्रकिया शुरू हो गई है। वही पीईबी में भी आरक्षकों के 4000 पदों पर भी चयन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

फाॅर्म भरने के लिए रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन नंबर अनिवार्य है। इस नंबर के लिए ग्वालियर सहित प्रदेशभर के लाखों युवा भटक रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से साइट थोड़ी देर के लिए चलती थी और फिर बंद हो जाती थी लेकिन 19 जनवरी से तो साइट खुल ही नहीं रही है।

30 तारीख तक करना है आवेदन

अभी मप्र पुलिस में आरक्षक भर्ती के लिए पीईबी ने विज्ञापन जारी किया है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। इस परीक्षा में प्रदेशभर के सात लाख से अिधक आवेदकों के शामिल होने की संभावना है। जिनमें 50 हजार से अिधक आवेदकों का रजिस्ट्रेशन होना है। वहीं एमपी पीएससी की राज्य सेवा परीक्षा के आवेदन के लिए अंतिम तिथि 10 फरवरी है। इस परीक्षा में भी हजारों आवेदक शामिल होंगे।

साइट में दिक्कत आ रही है

तकनीकी समस्या के कारण बेवसाइट ओपन होने में दिक्कत आ रही है। मेरे पास इस समस्या को लेकर कुछ आवेदक आए थे। हम अपने तकनीकी विभाग से इस संबंध में बात कर रहे हैं। समस्या का निवारण जल्द कराया जाएगा।

-पवन कुमार भिमटे, डिप्टी डायरेक्टर रोजगार कार्यालय

तीन दिन से चक्कर लगा रहे हैं

मुझे आरक्षक पद के लिए आवेदन करना है, लेकिन रोजगार कार्यालय की साइट नहीं चलने के कारण दिक्कत आ रही है। साइट बीच में थोड़ी देर के लिए चली लेकिन रजिस्ट्रेशन से पहले ही बंद हो गई। फार्म भरने के लिए परेशान हो रहे हैं।

-शालिनी भदौरिया, आवेदक

सभी आवेदकों के लिए जरूरी है पंजीयन

एमपी पीएससी की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी आवेदकों का रोजगार कार्यालय में रजिस्ट्रेशन जरूरी है। जहां तक रोजगार कार्यालय की साइट में कुछ समस्या है, तो हम संबंधित अधिकारियों से इस बारे में बात करेंगे और इस समस्या को दूर कराएंगे।

-वंदना वैद्य, सचिव एमपी पीएससी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें