दतिया में खाद के लिए परेशान किसान:खाद न मिलने के चलते किसानों ने लगाया जाम, विधायक के काफिले को रोक बताई समस्या

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खाद न मिलने के चलते किसानों ने किया चक्काजाम - Dainik Bhaskar
खाद न मिलने के चलते किसानों ने किया चक्काजाम

प्रशासन की लाख कोशिश के बावजूद खाद का संकट लगातार बरकरार है। डीएपी खाद के लिए भटक रहे किसानों ने मंगलवार दोपहर को जिले के थरेट में विधायक के काफिले को रोक लिया और दतिया सेवड़ा रोड पर जाम लगा दिया।

किसानों ने विधायक को रोका

खाद की किल्लत से किसानों ने परेशान होकर मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे थरेट गोदाम के सामने जाम लगाया। इस दौरान सेवड़ा विधायक कुं. घनश्याम सिंह, दतिया से सेवड़ा के लिए जा रहे थे। इसी दौरान किसानों ने उनके काफिले को रोक लिया और अपनी समस्या बताने लगे। विधायक के समझाने से करीब 45 मिनट बाद जाम खुला। इस दौरान सेवड़ा-दतिया रोड पर आवागमन ठप रहा। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

समस्या सुलझाने के दिए निर्देश

किसानों का कहना है कि उन्हें प्रति एकड़ 4 से 5 बोरी डीएपी की आवश्यकता है। लेकिन दो-दो दिन की मशक्कत के बाद भी एक बोरी खाद मिल रही है। इसी के चलते हम बोवनी में पिछड़ गए। बोवनी शुरुआती दिसंबर तक होती है। अगर ऐसा ही चला तो हम लोग बोवनी में पिछड़ जाएंगे। इसके बाद विधायक ने जिम्मेदार अधिकारी को फोन कर किसानों की समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

खाद पर्याप्त है

डीके सिद्धार्थ उपसंचालक कृषि विभाग, दतिया का कहना है कि जिले में खाद की कोई किल्लत नहीं है। जिले में पर्याप्त मात्रा में DAP खाद है और जिले के प्रत्येक किसानों को खाद पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। व्यवस्था बनाने में किसान हमारा सहयोग करें। साथ ही किसी भी किसान को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।

खबरें और भी हैं...