पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनशन:बिजली की मांगों को लेकर छह गांव के किसानों ने शुरू किया अनशन

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसानों ने तीन सूत्रीय मांगें रखीं

सेंवढ़ा अनुभाग के छह गांव के किसानों ने बिजली संबंधी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर ग्राम भलका में गुरुवार से अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू कर दिया है। अनशन पर बैठे किसानों का कहना है कि जब तक बिजली कंपनी उनकी तीनों मांगों को नहीं मानता है तब अनशन जारी रहेगा। जानकारी के अनुसार ग्राम भलका में ग्राम भलका, अहरौनी, नौगुवां, रिछौरा, मलौआ और ररुआजीवन के किसानों ने बिजली समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन क्रमिक अनशन शुरू किया है।

अनशन पर बैठे किसानों की मांग है कि उप सब स्टेशन का निर्माण ररुआजीवन और भलका के बीच में कराया जाए। तत्काल जर्जर लाइन का नवीनीकरण कराए जाए, आबादी लाइन सुचारू रूप से चालू की जाए और पूर्व में किसानों पर जो मुकदमे हैं उन्हें वापस लिया जाए। हड़ताल में निरपाल सिंह, राघवेंद्र सिंह, भुनेंद्र सिंह निवासी भलका, इंदर सिंह चेनू ग्राम नोंगवा, रणवीर सिंह, नाथूराम ग्राम अहरोनी, अजय पाल यादव, प्रभात दुबे बघनपुरा, उदय भान सिंह, संजू धाकड़ ररूआराय, लव यादव मलौआ शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें