पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने सौंपा ज्ञापन

भांडेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान एकता संघ ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान एकता संघ ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम अरविन्द सिंह माहौर को सौंपा। जिसमें किसान संघ ने कुछ मांगे रखी है। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि 05 जून 2020 को भारत सरकार ने कृषि क्षेत्र के लिए तीन अध्यादेश पारित किए हैं। उससे किसानों का शोषण होगा।

किसान उद्योगपतियों एवं कंपनियों के अधीन होकर कमजोर होंगे और अंत में असहाय होकर अपनी जमीन उद्योगपतियों की ओर कंपनियों को बेचने के लिए अधीन हो जाएंगे। किसान कंपनी राज नही चाहते और इसका विरोध करते हैं। ज्ञापन में मांग रखी गई कि डाॅ. एमएस स्वामीनाथन की रिपोर्ट में जो सुझाव दिए गए हैं उसे लागू किया जाए। एमएसपी पर 50 प्रतिशत की वृद्धि कर किसानों को उनका समर्थन मूल्य दिया जाए एवं लोकसभा विधानसभा मे कानून पारित कर कानूनी दर्जा दिया जाए।

मध्यप्रदेश में कृषि आयोग का गठन किया जाए। जो किसान आंदोलन में शहीद हुए है उन्हें एक करोड़ रुपए उनके परिवार जन को दिए जाएं। ज्ञापन देने वालों में संघ के जिलाध्यक्ष सहदेव शर्मा सहित अन्य किसान मौजूद रहे। ज्ञापन में उल्लेख किया है कि यदि किसानों की मांगे नहीं मानी गई तो कुछ ही दिनों में प्रदेश व्यापी धरना आंदोलन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser