• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • Fauji's Wife Went Home To Listen To The Bhagwat Tale With Her Son Leaving Home, When She Returned In The Morning, The Goods Worth Six Lakhs Were Stolen.

चोरी की वारदात:घर सूना छोड़ बेटे के साथ भागवत कथा सुनने गई फौजी की पत्नी, सुबह लौटकर आई तो छह लाख का माल चोरी

दतिया9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम कमरारी में पोस्टमैन के घर के अंदर बिखरा पड़ा सामान। - Dainik Bhaskar
ग्राम कमरारी में पोस्टमैन के घर के अंदर बिखरा पड़ा सामान।
  • एक ही रात में चोरों ने सात घरों को बनाया निशाना

सेंवढ़ा के वार्ड क्रमांक 7 में बेरछा रोड स्थित बर्फ फैक्ट्री के पास आर्मी के जवान के घर से चोर करीब छह लाख रुपए कीमत के जेवर और नगदी चोरी कर ले गए। फौजी की पत्नी अपने बेटे के साथ शनिवार शाम बेरछ गांव में भागवत कार्यक्रम में शामिल होने गई थी, रविवार को सुबह लौटकर आई तो घर में एक रुपए भी रखा नहीं मिला, चोर सब कुछ ले गए। जबकि ग्राम कमरारी में चोरों ने पोस्टमैन समेत पांच घरों के ताले चटकाकर छह लाख रुपए कीमत की मशरुका चोरी कर ली। इसके अलावा और भी कई अन्य जगहों पर चोरी की घटनाएं हुई हैं। कहीं चोरी छिपे तो कहीं बंदूक की नोक पर चोरी का प्रयास किया गया।
सेंवढ़ा के वार्ड क्रमांक-2 में भी डेढ़ लाख का माल पार कर ले गए चोर
कस्बा के वार्ड 7 में बेरछ रोड निवासी प्रीतम सिंह यादव आर्मी जवान हैं और वर्तमान में श्रीनगर में तैनात हैं। घर पर उनकी पत्नी मुन्नी अपने बेटे के साथ रहती है। फौजी की पत्नी मुन्नी ग्राम बेरछ में परिवार के लोगों द्वारा कराए जा भागवत कार्यक्रम में शनिवार शाम को चली गई थी। चोरों ने रात में महाराज गेट को काटकर अंदर घुसकर गेहूं से भरे ड्रम की कुंदी काटी।

इसके बाद ड्रम के अंदर से पांच तौला बजनी सोने का हार, 50 हजार रुपए नगद, सोने की चूड़ियां, अंगूठी समेत करीब छह लाख कीमत का माल साफ कर गए। रविवार को सुबह फौजी की पत्नी घर पहुंची तो सबकुछ साफ हो चुका था। सेंवढ़ा में ही वार्ड 2 में ईदगाह के सामने मूलचंद्र पुत्र तितरी जाटव के मकान से चोर सोने चांदी के जेवरात समेत करीब डेढ़ लाख का माल ले गए।

भैंस खरीदने 50 हजार रुपए लिए उधार वे भी ले गए चोर

कमरारी. चोरों ने शनिवार-रविवार रात ग्राम कमरारी में पोस्टमैन मदन उर्फ उत्तम ठाकुर, उनके भतीजे हीरेंद्र ठाकुर, कालीचरण राजपूत, भगवत राजपूत और लोकेंद्र राजपूत के घरों में घुसकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। चोर पोस्टमैन मदन और उनके भतीजे हीरेंद्र के साथ-साथ कालीचरण के घर से सोने चांदी के जेवरत, करीब डेढ़ लाख रुपए नगद चोरी कर ले गए। जबकि भगवत और लोकेंद्र राजपूत के घर में चोरी नहीं कर सके। कालीचरण राजपूत हाल में ही किसी वकील से 50 हजार रुपए भैंस खरीदने के लिए उधार लेकर आए थे।

वे भैंस तो नहीं खरीद सके, उल्टा 50 हजार रुपए का कर्ज चढ़ गया। पोस्टमैन मदन ने बताया कि वे शनिवार-रविवार रात 12 बजे खेत पर मोटरपंप बंद करके वे घर आए और सो गए। तड़के साढ़े तीन बजे गेट खोला तो गेट बाहर से रस्सी से बंधा हुआ था। उन्होंने किसी तरह गेट खुलवाया। अंदर देखा तो घर में सामान बिखरा पड़ा था और सबकुछ चोरी हो चुका था।
इधर - एक दिन पहले ही सनौरा में चटकाए थे चार घरों के ताले
चोरों ने शुक्रवार-शनिवार रात सनौरा में भी इसी तरह की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। चोरों ने सनोरा गांव में चार घरों के अंदर से करीब 3 लाख 59 हजार रुपए की मशरुका चोरी कर ली थी। सनौरा गांव में ग्रामीण जिन कमरों में सो रहे थे, उनके पास के दूसरे कमरों से ही चोर चोरी कर ले गए थे। गांव के लोग भी हैरान हैं कि इतनी सफाई से चोरी होना यह आश्चर्य चकित कर देने वाला है।

ग्राम कमरारी के ग्रामीण भी इसी बात से हैरान हैं कि रात में वे एक-दो बार अवश्य टॉयलेट के बहाने बाहर देखने के उठते हैं लेकिन इस बार ऐसा क्या हुआ जो किसी की भी नींद नहीं खुली। साढ़े तीन बजे के बाद अचानक नींद टूटना शुरू हुई तब चोरी का पता चला। वहीं पुलिस ने चोरों की तलाश में जगह-जगह देने की कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...