पुरानी कलेक्टोरेट के सामने की घटना / हिंदुजा मॉल में भड़की आग, लाखों का सामान जला

Fire erupted in Hinduja Mall, millions worth of goods burnt
X
Fire erupted in Hinduja Mall, millions worth of goods burnt

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:03 AM IST

दतिया. पुरानी कलेक्टोरेट के सामने स्थित हिंदुजा फैमिली मार्ट में शुक्रवार को सुबह आग लग गई। चारों तरफ से बंद माॅल में अंदर आग धधक रही थी और बाहर धुआं निकल रहा था। राहगीरों ने जब मॉल में आग लगी देखी तो मॉल मालिक को जानकारी दी और पुलिस को सूचना दी। मॉल मालिक ने जैसे ही ताला खोला तो अंदर धुएं और आग के कारण कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। आग मॉल के पीछे बने गोदाम में लगी थी। फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची लेकिन गोदाम के अंदर पानी का छिड़काव संभव न होने पर जेसीबी से पीछे की दीवार तोड़ी गई तब पानी का छिड़काव हो सका। लेकिन तब तक लाखों का सामान जल चुका था। घटना सुबह 8 बजे की बताई गई। आग लगने का कारण शॉर्टसर्किट बताया जा रहा है। 
सिविल लाइन रोड पर पुरानी कलेक्टोरेट के सामने हिंदुजा फैमिली मॉल है। इसी मॉल से सटकर इलाहाबाद बैंक भी है। मॉल मालिक अमित हिंदुजा रोज की तरह गुरुवार शाम 7 बजे मॉल को बंद कर अपने घर चले गए। शुक्रवार को सुबह 7 बजे करीब मॉल के अंदर बने गोदाम में आग लग गई। गोदाम में परचून सामान, पैकेट आदि सामान भरा होने के कारण आग बहुत ज्यादा फैल गई और मॉल के अंदर से धुआं निकलने लगा। राहगीरों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने दोनों तरफ से बेरीकेड्स लगाकर सड़क मार्ग बंद किया। कुछ देर में ही फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। लेकिन गोदाम तक पानी का छिड़काव नहीं हो सका। आखिरकार जेसीबी मशीन लाई गई और उससे पीछे की दीवार तोड़ी गई।। इसके बाद फायर ब्रिगेड अंदर पानी का छिड़काव कर सकी। 
मॉल में धुंआ इतना ज्यादा भर गया था कि अंदर कर्मचारियों का घुसना तक मुश्किल हो रहा था। गनीमत यह रही कि समय रहते आग बुझा ली गई, अन्यथा मॉल से सटे बैंक में भी आग भड़क सकती थी। आगजनी की घटना में मॉल के अंदर लाखों का सामान जलकर राख हो गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना