पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी:थरेट मौजे में गेहूं की फसल में लगी आग, 8 किसानों की 40 बीघा फसल जली

दतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • थरेट मोजे में इंगुई रोड पर मंगलवार दोपहर 12 बजे लगी फसल में आग

थरेट मोजे में इंगुई रोड पर मंगलवार दोपहर 12 बजे गेहूं की फसल में आग लगने से 8 किसानों की लगभग 40 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। लोगों के अनुसार आग लगने का कारण मशीन से भूसा बनाने के दौरान निकली चिंगारी बताया जा रहा है। जानकारी की अनुसार थरेट मोज़े के इंगुई रोड पर दोपहर 12 बजे अचानक गेहूं कि खड़ी फसल से आग की लपटें एवं चारों तरफ धुंआ दिखाई देने लगा।

खेतों में काम कर रहे लोगों ने आग के सूचना पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को दी। जब तक लोगों ने अपने- अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया। किसानों ने खड़ी फसल को ट्रैक्टर कल्टीवेटर से जोतना शुरू किया तो किसी ने पेड़ की हरी डालियां डाल दी। इंगुई सरपंच फायर फाइटर टैंक से पानी लेकर आए। जब तक फायर ब्रिगेड आइ तब तक लोगों ने आग पर काबू पा लिया था।

आगजनी की सूचना मिलने पर एसडीएम अनुराग निगवाल, तहसीलदार साहिर खान, नायब तहसीलदार कल्पना कुशवाह, थरेट थाना प्रभारी शशांक शुक्ला, पटवारी आनंद जाटव, पुष्पेंद्र आदि पहुंचे एवं किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही।
इनके खेतों में लगी आग
आगजनी के दौरान राधाचरण गुप्ता के 6 बीघा, मायाराम के 5, गोविंद सिंह गुर्जर के 8, तेजसिंह बघेल के 4 ,सूरज गुर्जर के 3, श्रीलाल जाटव के 2, बाला जोशी, रामाधार दफेदार आदि किसानों के खेतों में खड़ी फसल जलकर राख हो गई। जिससे काफी नुकसान हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें