पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी की घटना:गुमटियों में भड़की आग; लोग फोन लगाते रहे, तीन सौ मीटर दूर नहीं पहुंच सकी फायर ब्रिगेड, जल गया सामान

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजगढ़ चौराहे पर सब्जी और चाय की गुमटी में भड़की आग। - Dainik Bhaskar
राजगढ़ चौराहे पर सब्जी और चाय की गुमटी में भड़की आग।

मंगलवार को राजगढ़ चौराहे पर खंबे से नीचे गिरी चिंगारी ने दो गरीबों से रोजगार छीन लिया। आग की एक चिंगारी ने सब्जी और चाय की गुमटी को जलाकर राख कर दिया। हैरत की बात यह है कि जिस जगह आग लगी वहां से फायर ब्रिगेड 300 मीटर दूर खड़ी थी।

हैरानी कि सात किमी दूर चितुवां से गुमटी मालिक और उसके रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए और बर्तनों से पानी डालकर आग बुझाई। जब आग बुझ गई तब राख पर पानी का छिड़काव करने के लिए फायर ब्रिगेड पहुंची। नगर पालिका की आगजनी की घटना को लेकर वहां खड़े सैकड़ों लोग काफी कोश रहे थे।

गर्मी बढ़ते ही जिले में आगजनी की घटनाएं भी बढ़ गई हैं। पिछले 24 घंटे में आगजनी की तीन घटनाएं हुईं। इनमें गेहूं की फसल भी जल गई। मंगलवार को दोपहर सवा दो बजे राजगढ़ चौराहे पर स्थित समथर हाल पविया का बाग निवासी सुखदेवी पत्नी गौरीशंकर ढीमर की सब्जी की दुकान में आग लग गई।

आग पास में लगे बिजली के खंबे में शॉर्ट सर्किट की चिंगारी गिरने से लगी और देखते ही गुमटी से आग की लपटें निकलने लगी। महज 15 मिनट के अंदर ही आग ने न केवल सब्जी की दुकान बल्कि पास में दीपक कुशवाहा निवासी नजयाई बाजार की चाय की गुमटी भी जलाकर राख कर दी। हैरानी इस बात की है कि जैसे ही आग की लपटें दिखाई दीं, चौराहे के दुकानदारों व आमजन ने पुलिस कंट्रोल रूम से लेकर फायर ब्रिगेड को फोन लगाया।

आगजनी की घटना के बाद पुलिस तो पहुंच गई लेकिन फायर ब्रिगेड आधा घंटे बाद पहुंची। तब तक दुकानदार और आसपास के लोग डिब्बों से पानी भर भरकर लाए और आग बुझा चुके थे। फायर ब्रिगेड आग बुझाने के बाद राख पर पानी का छिड़काव करने के लिए पहुंची और कुछ देर पानी की बारिश करके चली गई। आगजनी की घटना से दोनों दुकानदारों का करीब एक लाख का नुकसान हो गया। समय रहते आग पर काबू पा लिया गया अन्यथा बड़ी घटना भी हो सकती थी।

इधर, जल गई फसल
पिछले 24 घंटे में चार आगजनी की घटना हुईं। सोमवार शाम को जिला अस्पताल के सामने झाड़ियों में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। जिससे पूरी बिरवारी जल गई। जिस जगह आग लगी उसके सामने अस्पताल, दुकानें, पीजी कॉलेज और टावर लगा हुआ है। पास में ही गेहूं की फसल खड़ी है। यहां पुलिस ने अपने वाहन से आग बुझाई।

मंगलवार को सुबह ग्राम करारी खुर्द में रामेंद्र सिंह यादव के गेहूं के खेत में आग लग गई जिससे चार बीघा खेत में खड़ी फसल जल गई। रामेंद्र सिंह को 40 हजार का नुकसान हुआ है। मंगलवार को ही ग्राम तैंतना में बंबा किनारे बिजली फाल्ट से आग लग गई। ग्रामीणों ने बंबा से पानी भरकर आग बुझाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें