पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना विस्फोट:पहली बार एक दिन में 24 पॉजिटिव, संक्रमित कांग्रेस नेता से बनी चेन से ही 14 लोग काेरोना की चपेट में आए

दतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए मरीजों में एक एसआई सहित 3 पुलिसकर्मी और शहर के प्रतिष्ठित होटल के 6 कर्मचारी शामिल
  • ग्वालियर जीआरएमसी से आई 206 सैंपल की रिपोर्ट

जिले में एक तरफ बाजार का समय घटाने ओर बढ़ाने को लेकर व्यापरियों में जद्दोजहद चल रही है तो दूसरी तरफ कोरोना महामारी अब सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। जिले में मंगलवार काे पहली बार एक साथ 24 कोरोना मरीज मिले। इनमें 20 मरीज दतिया शहर के हैं। 6 मरीज पुरानी कलेक्टाेरेट के पास स्थित शहर के प्रतिष्ठित होटल तान्या पैलेस के कर्मचारी हैं। इन कर्मचारियों को अपने मालिक दीपू सचदेवा ओर दीपू सचदेवा को कांग्रेस नेता महेश गुलवानी से संक्रमण फैला। महेश से ही उसके दोस्त अनिल राज श्रीवास्तव और अनिल से कोतवाली के सब इंस्पेक्टर और दो पुलिसकर्मी पॉजिटिव हो गए। यहीं नहीं सिंधी समाज ने कांग्रेस नेता गुलवानी को पुलिस प्रकरण से बचाने के लिए बैठकें की। इस कारण भी तीन लोग काेराेना की चपेट में आ चुके हैं। इस प्रकार कांग्रेस नेता से बनी चेन से ही अब तक 14 संक्रमित मिल चुके हैं। जीआरएमसी ग्वालियर से मंगलवार रात आई 206 सैंपल की रिपोर्ट में 24 लोग संक्रमित मिले हैं। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 96 हो गई है। 27 जून से 14 जुलाई तक ही जिले में 75 मरीज मिले चुके हैं। यह रिपोर्ट आने के बाद जिला प्रशासन द्वारा बाजार का समय दोपहर 2 बजे से बढ़ाकर शाम 7 बजे तक करने को लेकर सोशल मीडिया पर लोग भड़ास निकाल रहे हैं।  नए मरीजों में होटल तान्या पैलेस के कर्मचारी समीर खान, साजिद खान, कपिल श्रीवास्तव, ब्रजेश श्रीवास्तव, तरण जीत और अयोध्या प्रसाद शामिल हैं। कोतवाली के सब इंस्पेक्टर विजय सिंह लोधी, उत्कर्ष गुगोलिया, सागर आडवाणी निवासी मानसरोवर कॉलोनी, लालचंद अडवाणी, डाॅ. डीके उज्जैनिया, पवन गोस्वामी निवासी रिछरा फाटक, राकझानंद गुप्ता निवासी मुड़ियन का कुआं, निशी गुप्ता निवासी तिगैलिया, सूर्या गुप्ता निवासी तिगैलिया, शुभ गुप्ता निवासी तिगैलिया, संतोष गुप्ता तिगैलिया, कैलाश गुगोरिया निवासी तिगैलिया, स्टाफ नर्स सेंवढ़ा भीमा ज्योति, शिवम सोनी निवासी दारूगर की पुलिया, विपुल शर्मा सीएमएचओ आॅफिस, काशीराम दोहरे, अर्चना निवासी बड़ैरासोपान और अख्तर खान निवासी भांडेर भी कोरोना पाॅजिटिव मरीजों में शामिल हैं।

सबसे ज्यादा संक्रमण कांग्रेस नेता से बनी चेन से फैला, दतिया से इंदौर और भोपाल भी गए

कांग्रेस नेता महेश गुलवानी कोतवाली में अपने ऊपर दर्ज हुए धोखाधड़ी के प्रकरण से निजात पाने के लिए दतिया से इंदौर, भोपाल सहित कई शहरों में गए। इसी बीच में वे कोरोना की चपेट में आ गए। गुलवानी से ही उनके दोस्त रिछरा फाटक निवासी अनिल राज चपेट में आए। गुलवानी से ही तान्या पैलेस के मालिक दीपू सचदेवा और दीपू सचदेवा से उनके होटल के कर्मचारी संक्रमित हुए। यह नहीं गुलवानी को पुलिस केस से बचाने के लिए जो लोग उनके साथ घूम रहे थे, वे भी संक्रमण की चपेट में आ गए। चार दिन पहले दिवंगत हुए समाजसेवी रामबाबू सोनी के परिवार के सोमवार को कई लोग कोरोना पाॅजिटिव आए। जो लोग रामबाबू सोनी की उठावनी अथवा अन्य रस्मों में शामिल हुए, उनकी संख्या भी बड़ी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें