पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना प्रदर्शन:गांधी जी ने लोगों को अधिकारों के लिए प्रेरित किया: विधायक

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेसियों ने संगोष्ठी के बाद किया धरना प्रदर्शन

आइंस्टीन ने महात्मा गांधी के बारे में कहा था आने वाली नस्लें शायद ही यकीन करें कि हाड़ मांस से बना हुआ कोई ऐसा व्यक्ति भी इस धरती पर चलता फिरता था। एक साधारण से शरीर में विराट आत्मा के लिए ही तो दुनिया हमारे राष्ट्रपिता को महात्मा कहती है।

आज बापू के 73वें शहादत दिवस पर हम उनके विचारों को आत्मसात कर उनके संघर्ष की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए संकल्पित हैं। महात्मा गांधी भले ही हमारे बीच नहीं हों, लेकिन अपने विचारों से वो सदा इस देश-दुनिया के साथ है।

उनके विचार आज भी पूरी दुनिया को सच्चाई का रास्ता दिखाते हैं। गांधी जी ने महज भारत की आजादी में ही महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई बल्कि पूरी दुनिया के देशों को आजादी और नागरिक अधिकारों के लिए प्रेरित किया। यह बात महात्मा गांधी के शनिवार को 73वें शहादत दिवस पर जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित संगोष्ठी में विधायक घनश्याम सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि कही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष नाहर सिंह यादव ने की। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। तत्पश्चात तत्पश्चात जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला चिकित्सालय में फल वितरण किया गया। कांग्रेस नेताओं ने गांधी पार्क में धरना भी दिया। धरना दोपहर तीन बजे तक चला।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से सरनाम सिंह राजपूत, श्रीराम शर्मा, गुरूदेव शरण गुप्ता, उषा नाहर, अशोक दांगी बगदा, आनंद शर्मा, शहर अध्यक्ष दीपेंद्र पुरोहित, सुनील खटीक, अभिषेक तिवारी, जिला प्रवक्ता जितेन्द्र सिंह पठारी, गफ्फार खान, सीएल बौद्ध, अमरीश बाल्मीकि, अनिमेश शुक्ला आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें