पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जीएसटी की कार्रवाई:जीएसटी टीम ने नपा ठेकेदार के यहां दी दबिश, प्रारंभिक जांच में 10 लाख जमा किए

दतिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदरगढ़, गोराघाट के बाद दतिया शहर में शुरू हुई जीएसटी की कार्रवाई

जीएसटी विभाग के अफसरों ने बुधवार को उनाव रोड पर नगर पालिका ठेकेदार प्रहलाद यादव की मैं. प्रहलाद इंटर प्राइजेज पर कार्रवाई की। प्रारंभिक जांच में ही ठेकेदार ने 10 लाख रुपए तक की कर चोरी होना बताया और जीएसटी अफसरों के पास 10 लाख रुपए जमा कराए।

कार्रवाई शाम साढ़े पांच बजे तक चली। इसके बाद जीएसटी अधिकारी कांट्रेक्टर से जुड़े दस्तावेज अपने साथ ले गए और अभी आगे भी जांच जारी रहेगी। बता दें कि जीएसटी सहायक आयुक्त अवनीश उपाध्याय के नेतृत्व में पिछले 15 दिन से इंदरगढ़ और गोराघाट में सीमेंट एजेंसियों पर दबिश दी चुका है।

इंदरगढ़ में सेंवढ़ा रोड स्थित जावेद सीमेंट एजेंसी पर इस साल पहली बार दबिश देकर 23 लाख से अधिक की रकम कर चोरी व जुर्माने के रूप में जमा कराई। इसके बाद जीएसटी ने इंदरगढ़ में ही ग्वालियर रोड स्थित मोहन सप्लायर के कार्रवाई करते हुए तीन लाख रुपए की राशि कर चोरी के रूप में जमा कराई। जीएसटी ने गोराघाट में भी सीमेंट सप्लायर के यहां दबिश दी, लेकिन सीमेंट एजेंसी संचालक ताला लगाकर फरार हो गया।

बुधवार को सहायक आयुक्त उपाध्याय के नेतृत्व में उनाव रोड स्थित ठेकेदार प्रहलाद यादव की मैं. प्रहलाद इंटरप्राइजेज के यहां दबिश देकर जांच पड़ताल की तो प्रारंभिक जांच में ही ठेकेदार ने 10 लाख रुपए कर चोरी करना स्वीकार किया। जीएसटी ने 10 लाख रुपए जमा कराए और बांकी जांच के लिए दस्तावेज अपने साथ ले गई। जांच टीम में राज्य कर अधिकारी विवेक गौड़, राज्य कर अधिकारी विवेक गौड़, सहायक आयुक्त अनुराधा शर्मा, इंस्पेक्टर अरविंद भदकारिया और बलवंत यादव भी शामिल रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser