पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पंचायतों में बोगस बिलिंग कर सीमेंट खपाने वाले व्यापारी से जीएसटी टीम ने वसूले 21.76 लाख रुपए

दतिया/इंदरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंदरगढ़ में सीमेंट व्यापारी पर जीएसटी की कार्रवाई पूरी, दूसरे सीमेंट ठेकेदार पर कार्रवाई प्रारंभ

इंदरगढ़ के सेंवढ़ा रोड स्थित जावेद सीमेंट एजेंसी पर जीएसटी की कार्रवाई गुरुवार को पूरी हो गई। जीएसटी टीम ने सीमेंट एजेंसी से 21 लाख 76 हजार रुपए वसूल किए। जिसमें 13 लाख रुपए की टैक्स चोरी और 8 लाख रुपए की पैनाल्टी शामिल है।

सीमेंट एजेंसी का व्यापारी पंचायतों में बोगस बिलों के आधार पर सीमेंट सप्लाई करता था। गुरुवार को ही इंदरगढ़ में ग्वालियर रोड स्थित सीमेंट ठेकेदार मोहन सप्लायर के यहां जीएसटी ने दबिश दी। मोहन सप्लायर भी ग्राम पंचायतों में बोगस बिलों के आधार पर सीमेंट सप्लाई करता था।

बता दें कि इंदरगढ़ नगर के सेंवढ़ा रोड स्थित जीएसटी टीम ने सहायक आयुक्त अवनीश उपाध्याय के नेतृत्व में जावेद सीमेंट एजेंसी पर दबिश दी थी। एजेंसी पर उपलब्ध दस्तावेजों की जांच तीन दिन गुरुवार तक चली और कुल 21 लाख 76 हजार रुपए की वसूली की गई। इसमें सीमेंट एजेंसी पर 13 लाख रुपए की टैक्स चोरी और लगभग 8 लाख रुपए की पैनाल्टी शामिल है।

गुरुवार को जावेद सीमेंट एजेंसी पर कार्रवाई पूरी होने के बाद जीएसटी ने ग्वालियर रोड पर मोहन सप्लायर के यहां दबिश दी। जीएसटी को शिकायत मिली थी कि ग्राम पंचायतों में मोहन सप्लायर ठेकेदार द्वारा बोगस बिलों के जरिए सीमेंट सप्लाई की जाती थी। हालांकि अभी जांच लंबी चलने की उम्मीद है। कार्रवाई में राज्य अधिकारी अमित शर्मा, राज्य कर अधिकारी विवेक गौड़, अरविंद भदकारिया, सोनम बाथरे, कराधान सहायक बलवंत सिंह यादव और आईटीओ संजय वर्मा शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें