पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंदगी का अंबार:गंदगी के बीचों बीच लगा हैंडपंप, आ रहा गंदा पानी

इंदरगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर भले ही लाख दावे किए जाते हों, लेकिन असल में हैंडपंपों का पानी पीने लायक ही नहीं है। हैंडपंपों के आसपास लगे गंदगी के अंबार विभागीय उदासीनता को उजागर कर रहे हैं। स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था नगर में कारगर नहीं हो रही है। कार्यदायी संस्थाओं की लापरवाही के कारण पेयजल के स्त्रोत बदहाल पड़े हैं। नगर में अधिकांश हैंडपंपों के पास गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

ग्वालियर चौराहे पर हैंडपंप लगा हुआ है, पास ही नाली है। नाली का पानी हेड पंप के चारों ओर फैला हुआ है। चौराहे पर यह एकमात्र हैंडपंप होने से हजारों की संख्या में लोग यहां आते हैं। यहां पर आने वाले लोग प्यास बुझाने के लिए इसी हैंडपंपों का उपयोग करते हैं। लेकिन हैंडपंप के आसपास गंदगी फैली होने के कारण लोग पानी पीने से परहेज कर रहे हैं। कुछ लोगों को मजबूरी में यही पानी पीना पड़ता है, यही हाल बाबरी सरकार मंदिर के पास लगे हैंडपंप का है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें