पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्री राम मंदिर निर्माण:राम मंदिर निर्माण में लगेगी पीतांबरा पीठ की पवित्र मिट्टी

दतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 को अयोध्या लेकर जाएंगे पूर्व मंत्री पवैया

अयोध्या में श्री रामजन्म भूमि पर बन रहे भव्य मंदिर में श्री पीतांबरा पीठ की पवित्र माटी भी लगेगी। शनिवार को श्री पीतांबरा पीठ ट्रस्ट ने परिसर की पवित्र मिट्‌टी से भरा कलश समाजसेवी व भाजपा नेता विक्रम बुन्देला को सौंपा। मिट्‌टी भरे कलश की पूजा अर्चना के बाद शहर के प्रमुख मार्ग पर उसकी शोभा यात्रा निकाली गई। लोगों ने भक्तिभाव के साथ कलश की पूजा अर्चना की, कलश को स्पर्श कर मंदिर निर्माण में अपनी सहभागिता का अहसास किया।

श्री राम मंदिर निर्माण के लिए देश के प्रमुख तीर्थों की मिट्‌टी, नदियों के साथ सागरों का जल आ रहा है। देश में तीर्थ के रूप में स्थापित हो चुके श्री पीतांबरा पीठ की माटी भी श्री राम मंदिर में लगेगी। शनिवार की शाम मंदिर के न्यासी हरिराम सांवला के मार्गदर्शन में पीठ के प्रबंधक महेश दुबे ने पुजारी चन्द्र मोहन दीक्षित चंदागुरु द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच समाजसेवी व भाजपा नेता विक्रम बुन्देला को पीठ की पवित्र बगिया की माटी से भरा कलश सौंपा। इसके बाद शहर के प्रमुख मार्गो से माटी भरे कलश की शोभायात्रा जयश्रीराम के जयकारों के साथ निकाली गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें