पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विकास:गृहमंत्री पहुंचे सब्जी मंडी, बोले- 50 लाख से होगा कायाकल्प

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सब्जी मंडी में गृहमंत्री का सम्मान करते व्यापारी। - Dainik Bhaskar
सब्जी मंडी में गृहमंत्री का सम्मान करते व्यापारी।
  • गृहमंत्री ने सब्जी विक्रेताओं से कहा- सब्जी विक्रेता नगर पालिका में पंजीयन अवश्य कराएं

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा शुक्रवार को सुबह सब्जी मंडी पहुंचे। यहां उन्होंने मंडी के थोक एवं फुटकर व्यापारियों के साथ बैठक की और उनकी समस्याएं सुनीं। गृहमंत्री ने कहा कि दतिया की सब्जी मंडी का आधुनिकीकरण कर सब्जी विक्रेताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगीं। सब्जी मंडी के आधुनिकीकरण कार्य पर लगभग 50 लाख की राशि खर्च की जाएगी। इसमें 10 लाख की लागत का सर्वसुविधा युक्त आधुनिक शौचालय का भी निर्माण किया जाएगा। इस प्रकार लगभग 50 लाख के कार्य मंडी में किए जाएंगे।

डाॅ. मिश्रा ने सब्जी विक्रेताओं से कहा कि वह अपना पंजीयन अवश्य कराएं। जिससे गरीबों को उनका वाजिब हक मिल सके। गृहमंत्री ने निर्माण एजेंसी एवं अधिकारियों को निर्देश दिए कि भविष्य की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सब्जी मंडी की बहुमंजिला डिजाइन बनाई जाएगी जिससे भविष्य में बहुमंजिला सब्जी मंडी का भी निर्माण किया जा सके। गृहमंत्री ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य 20 जुलाई से शुरू होकर 6 माह में पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। आधुनिक सब्जी मंडी योजना के तहत चबूतरा का पुनः निर्माण कर उन पर शेड लगाए जाएंगे।

वर्तमान सब्जी मंडी की बाउंड्री को दो फीट ऊंचा कर जाली लाई जाएगी। सब्जी विक्रेताओं को पेयजल की समस्या न आए इसके लिए शुद्ध एवं शीतल पेयजल हेतु फ्रीजर की व्यवस्था की जाएगी। मंडी प्रांगण में प्रकाश की पर्याप्त व्यवस्था हेतु हाई मास्ट लाईट भी लगाई जाएंगीं तथा आधुनिक शौचालय का निर्माण किया जाएगा। इससे पहले मंडी व्यापारियों ने गृहमंत्री का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान कलेक्टर संजय कुमार, रजनी पुष्पेन्द्र प्रजापति, योगेश सक्सेना, कालीचरण कुशवाहा, मुलू उपाध्याय, गिन्नी राजा, अतुल भूरे चैधरी, सनत पुजारी, रफीक राईन सहित तमाम जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...