पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यवस्था:अगर आपको ट्रेन से झांसी या ग्वालियर जाना है तो 15 रुपए अतिरिक्त देकर लेना होना जनरल टिकट

दतिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झांसी के 45 रुपए व ग्वालियर के 60 रुपए लगेंगे, ऑनलाइन या स्टेशन पर आरक्षण टिकट काउंटर से मिलेगा टिकट

दतिया रेलवे स्टेशन पर वर्तमान में दो ट्रेनों का हाॅल्ट हो रहा है। इन ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर करने के लिए भी सीट आरक्षित करानी होगी। तभी इनमें सफर किया जा सकता है। इसके लिए यात्रियों को 15 रुपए अतिरिक्त भुगतान कर जनरल डिब्बे में सीट आरक्षित करनी होगी। सीट का आरक्षण ऑनलाइन रेलवे की वेब साइट के माध्यम से या फिर स्टेशन पर खुलने वाली आरक्षण टिकट विंडो से कराया जा सकता है। सीट खाली होने पर ही टिकट मिलेगा। स्लीपर क्लास में भी अगर टिकट कंफर्म है तो ही यात्रा कर सकते हैं। वेटिंग टिकट पर ट्रेन में यात्रा नहीं की जा सकती।

दतिया स्टेशन पर वर्तमान में अप एंड डाउन बुन्देलखंड एक्सप्रेस के साथ झांसी, भिंड इटावा लिंक एक्सप्रेस को हाल्ट दिया जा रहा है। लिंक एक्सप्रेस फिलहाल 30 सितंबर तक रोकने की घोषणा है। लेकिन यह स्थायी हो सकती है। जबकि बुन्देलखंड एक्सप्रेस को स्थायी हाल्ट दिया गया है। झांसी की ओर से बुन्देलखंड एक्सप्रेस सुबह 6.22 मिनट पर दतिया स्टेशन पर पहुंचती है तो ग्वालियर की ओर से आने वाली रात्रि 10 बजे। झांसी की ओर से आने वाली लिंक एक्सप्रेस शाम 5.45 बजे दतिया स्टेशन पहुंचती है। जबकि ग्वालियर की ओर से आने वाली सुबह 9.27 मिनट पर ।

जनरल डिब्बे में भी करना होगी सीट रिजर्व
इस ट्रेनों से अगर झांसी, ग्वालियर जैसी कम दूरी की यात्रा जनरल डिब्बे में करनी है तो भी यात्री को पहले अपनी सीट रिजर्व करनी होगी। तभी यात्री इनमें सफर कर सकेगा। इसके लिए यात्रियों को 15 रुपए अतिरिक्त खर्च करने होगे। यात्री अपनी सीट आईआरसीटीसी की वेब साइट से ऑन लाइन रिजर्व करा सकते है। इसके अलावा दतिया स्टेशन पर पहुंच कर आरक्षण विंडो से भी सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक इन क्षेत्रों में पहले से सीट आरक्षित कराई जा सकती है। सीट खाली होने की स्थिति में ट्रेन के आने से पहले भी सीट रिजर्व कराई जा सकती है। बगैर सीट रिजर्व कराए ट्रेनों में यात्रा नहीं की जा सकती है। स्लीपर क्लास में भी अगर आपने टिकट कराया है। लेकिन वह वेटिंग में है तो वेटिंग टिकट पर भी यात्रा नहीं कर सकते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें