पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना का कहर:काेराेना संक्रमण के 55% एक्टिव केस दतिया शहर में, कस्बाें में सबसे ज्यादा खतरा बड़ाैनी में

दतियाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दतिया से सटे बड़ौनी कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण के 200 से अधिक केस

जिले के कोराेना के 55 फीसदी एक्टिव केस सिर्फ दतिया शहर में हैं। सेंवढ़ा, भांडेर, इंदरगढ़, बड़ौनी जैसे कस्बों के साथ डेढ़ सैकड़ा से अधिक गांव में मिलाकर बाकी 45 फीसदी में एक्टिव केस हैं। शहर का हाल यह है कि 10 से अधिक गली मोहल्ले, कॉलोनियों के प्रशासन ने रेड जोन की श्रेणी में रखा है।

किसी भी गली मोहल्ले से निकलो, माइक्रो कंटेनमेंट जोन के रूप में किसी न किसी घर के दरवाजे पर बैरिकेड रखा नजर आ जाता है। दतिया से सटे बड़ौनी कस्बा व आसपास के क्षेत्र में भी हाल खराब हैं। यहां दो सौ से अधिक एक्टिव केस हैं। भांडेर, इंदरगढ़, सेंवढ़ा क्षेत्रों में हालात काबू में कहे जा सकते हैं। इन क्षेत्रों में एक्टिव केस 150 से कम हैं। जिले में मंगलवार सुबह तक कुल 1459 कोरोना एक्टिव केस हैं। इनमें से दतिया शहर में 798 एक्टिव केस हैं। प्रशासन की चेतावनी व सख्ती के बाद भी सबसे अधिक लापरवाही दतिया शहर में देखने को मिल रही है। जनता कर्फ्यू के बाद भी लोग सुबह-शाम, गली. मोहल्लों में बगैर मास्क व सोशल डिस्टेंस के नजर आ जाते हैं।

बुंदेला कॉलोनी, होलीपुरा, राजघाट कॉलोनी सहित कई क्षेत्र ऐसे हैं, जहां कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा। इन क्षेत्रों में संक्रमित लगातार मिल रहे हैं। यही कारण है कि हर दिन संक्रमितों की कुल संख्या के साथ शहर में एक्टिव केसों की संख्या बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें