पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • In The Middle Of The Crop, In The Middle Of The Empty Field, In The Middle Of The Night, The Gamble Was Moving, Caught 6 Gamblers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुआरियों पर कार्रवाई:फसल के बीच खाली खेत में आधी रात को उजाला कर चल रहा था जुए का फड़, 6 जुआरी पकड़े

दतिया5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1.25 करोड़ का माल जब्त, उनाव थाना प्रभारी सस्पेंड

उनाव थाना क्षेत्र के ग्राम कुमरिया में पुलिस ने साेमवार-मंगलवार की आधी रात काे खेताें में जुआ का अंतरराज्यीय फड़ पकड़ा है। पुलिस ने दबिश देकर माैके से भिंड, ग्वालियर, झांसी सहित अन्य जिलों के रहने वाले छह जुआरियों को गिरफ्तार किया।

साथ ही 14 लाख 70 हजार रुपए नगद, 7 चार पहिया वाहन और 4 मोबाइल फोन सहित 1 करोड़ 25 लाख रुपए का माल जब्त किया। पुलिस अधीक्षक डॉ. अमन सिंह राठौड़ ने इस मामले में उनाव थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह कुशवाहा की भूमिका संदिग्ध मानते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है और मामले की जांच बड़ौनी एसडीओपी को सौंपकर सात दिन में रिपोर्ट मांगी है।

एसपी डॉ. राठौड़ को सूचना मिली थी कि उनाव थाना क्षेत्र के कुमरिया गांव में लक्ष्मण नारायण तिवारी के कुएं पर जुए का फड़ चल रहा है। एसपी ने दतिया एसडीओपी सुमित अग्रवाल के नेतृत्व में आरआई रविकांत शुक्ला, सिनावल थाना प्रभारी भूमिका दुबे, चिरूला थाना प्रभारी गिरीश शर्मा, एसआई नीरज कुमार और भारी पुलिस बल के साथ एक टीम बनाई।

सोमवार-मंगलवार की आधी रात को फोर्स ने कुमरिया गांव में लक्ष्मण नारायण तिवारी के खेत पर दबिश दी तो मौके पर फसलों के बीच छोड़े गए खाली खेत पर लाइटों का उजाला जगमगा रहा था और जुआरी खुले में जुआ खेल रहे थे।

पुलिस ने घेराबंदी कर कौशल किशोर पुत्र लल्लू सिंह निवासी दबोह जिला भिंड, अमन चौहान पुत्र अशोक चौहान निवासी खुशीपुरा झांसी, सत्येंद्र पुत्र घनश्याम शाक्य निवासी खुशीपुरा झांसी, जफर खान पुत्र नूर मोहम्मद खान निवासी दबोह भिंड, लक्ष्मीचंद्र पुत्र सीताराम तिवारी निवासी कुमरिया उनाव और ऋषिकेश पुत्र रामनिवास शर्मा निवासी थाटीपुर ग्वालियर को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के कब्जे से 14 लाख 70 हजार रुपए नगद, 7 चार पहिया वाहन और चार मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं।

उनाव थाने से 5 किमी दूर चल रहा था जुए का फड़, दतिया और सोनागिर पुलिस ने दी दबिश

दतिया और बड़ौनी पुलिस ने जिस जगह आधी रात को दबिश दी, वह उनाव थाने से महज पांच किमी दूर है। फसल के बीच खाली खेत में लाइटें लगी थीं। लाइटों की रोशनी एक किमी दूर से ही देखी जा सकती थी। यही नहीं, जुआरियों के लिए चार पहिया वाहन जुआ के फड़ तक ले जाने के लिए बाकायदा अच्छा सड़क मार्ग भी बना है। दतिया और सोनागिर की पुलिस 20 किमी दूर से जुआ के फड़ पर पहुंच गई लेकिन उनाव पुलिस पांच किमी दूर कार्रवाई नहीं कर सकी।

यही नहीं, कुछ महीने पहले मेना पार्क गोरधन पर यूपी-एमपी की सीमा पर चल रहे जुआ के फड़ पर यूपी की झांसी पुलिस ने दबिश दी थी, तब जुआरियों का पुलिस से सीमा विवाद भी हुआ था। जुआरियों का कहना था कि वे दतिया जिले की सीमा में जुआ खेल रहे हैं, इसलिए यूपी पुलिस को पकड़ने का हक ही नहीं। सूत्र बताते हैं कि यह विवाद उनाव पुलिस ने ही खत्म कराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser