पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:जान गंवाने वाले किसानों को दिया जाए शहीद का दर्जा: यूनियन

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भांडेर में बुंदेलखंड किसान यूनियन ने प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर किसान एकता संघ के जिलाध्यक्ष सहदेव शर्मा ने एक ज्ञापन एसडीएम अशोक चौहान को सौंपा। ज्ञापन में बताया है कि सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानून के विरोध में जो किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, उन कानून को वापस लिया जाए।

डॉ. स्वामी नाथन की रिपोर्ट तुरंत लागू की जाए। जो किसान आंदोलन में मृत हुए उन्हें शहीद का दर्जा देकर एक-एक करोड़ रुपए का मुआवजा एवं परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। एमएसपी गारंटी कानून संसद में पास किया जाए। प्रत्येक प्रदेश में कृषि आयोग का गठन किया जाए सहित अन्य मांगे शामिल है।

वहीं भांडेर में बुंदेलखंड किसान यूनियन दतिया के तत्वावधान में जिला अध्यक्ष डॉ. मदन सिंह राजपूत के नेतृत्व में किसानों की मांगों को लेकर के अनुविभागीय अधिकारी अरविंद सिंह माहौर को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में मांग की गई है कि किसानों के खाद्यान्न दलहन तिलहन का भाव निर्धारित किया जाए।

किसानों के संपूर्ण खाद्यान्नों की तोल बिना किसी चोरी के बिना घट तोल के करवाई जाए। जिससे किसानों की गाड़ी पसीने की कमाई का दाम प्राप्त हो सके। पूरा देश किसानों के साथ खड़ा है किसानों को सम्मानित किया जाए।

अपनी मांगों को लेकर अनशन पर अन्नदाता शांति वार्ता के माध्यम से सीधा हल निकाला जाए। किसानों की हर समस्या को सुचारु रूप से समझा जाए एवं किसान की समस्याओं का निराकरण किया जाए। इस दौरान मदन सिंह राजपूत, ओबीसी अनूप श्रीवास जिलाध्यक्ष अभा ओबीसी महासभा, ओबीसी जिला उपाध्यक्ष ओबीसी ग्या प्रसाद पाल, ओबीसी राजेंद्र प्रसाद, ओबीसी कृष्ण बिहारी डोहर, महेंद्र राजपूत, धर्मेंद्र दांगी, सतीश पटेल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें