पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:एक ही दिन में सबसे ज्यादा 38 संक्रमित मिले, इससे पहले सितंबर में मिले थे 30 पाॅजिटिव

दतिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में अब तक 2159 काेराेना मरीज मिल चुके हैं, एक्टिव केस 154

काेराेना संक्रमण दूसरी लहर में ज्यादा घातक दिख रहा है। गुरुवार को मेडिकल कॉलेज दतिया और रेपिड एंटीजन से लिये गए 426 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट में 38 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। इतने पॉजिटिव मरीज कोरोना काल के 13 महीने में एक दिन में पहली बार निकले हैं।

इससे पहले पिछले साल सितंबर में सबसे अधिक 30 पॉजिटिव आए थे। 1 अप्रैल से अब तक महज 8 दिन में 141 लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। पॉजिटिव एक्टिव मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रहीं है। जिले में कुल मरीजों की संख्या 2159 पर पहुंच चुकी है जिसमे से वर्तमान में 154 केस एक्टिव हैं।

जिले में जब से कोरोना महामारी आई है तब से अब तक गुरुवार को पॉजिटिव मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा रही। हैरानी इस बात की है कि बाजार में दुकानदार ग्राहकों की भीड़ बिना मास्क और बिना सोशल डिस्टेंस के बैठाए नजर आते हैं । दो दो बार चालान कट रहे हैं लेकिन ग्राहकी को कोरोना से ऊपर रख कर मास्क लगाए बिना बैठे नजर आते हैं। यही कारण है कि कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या में अचानक उछाल देखने को मिला है। शादी समारोह, दस्ठोन कार्यक्रम आदि में जमकर लोग पहुंच रहे हैं। धार्मिक कार्यक्रम भी लगातार हो रहे हैं। प्रशासन ने धार्मिक कार्यक्रम से पहले अनुमति जरूरी की है लेकिन लोग बिना अनुमति के कार्यक्रम कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें