पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता कार्यक्रम का समापन:डेरा गंधारी में मिश्रा बोले- सामाजिक तिरस्कार के साथ शरीर का विनाश भी कर डालता है नशा

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नशा एक ऐसी बुराई है जो हमारे समूल जीवन को तो नष्ट कर ही देती है। इसके साथ ही सामाजिक तिरस्कार के साथ सम्पूर्ण शरीर को खोखला कर देती है। यह बात बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत एसीईओ धनंजय मिश्रा ने रविवार को डेरा गंधारी के प्राइमरी स्कूल में नवोदय विद्यालय बीकर की प्रेस सेटिंग एक्टिविटी के अंतर्गत आयोजित 10 दिवसीय जागरूकता अभियान के समापन अवसर पर कही।

इस जागरूकता अभियान के अंतर्गत पेस सेटिंग एक्टिविटी इंचार्ज रविकांत ने अपने दल के साथ ग्राम कुशौली, कुआखेड़ा, विजनपुरा, बीकर आदि में भी नशे के विरूद्ध जागरूकता अभियान चलाया। कार्यक्रम के प्रारंभ में छात्रों ने सरस्वती बंदना का गायन एवं समाज सेवी भगवत सिंह केवट द्वारा पुष्पगुच्छ एवं माल्यार्पण कर अतिथियों का स्वागत किया तथा कार्यक्रम प्रभारी रविकांत मिश्रा ने उपस्थित सभी छात्रों तथा ग्रामीण जनों को मास्क वितरित किए।

विशिष्ट अतिथि लूईजा फ्रांसिस एवं सुदीप तिवारी ने बताया कि मुंह, गले व फेफड़ों का कैंसर, ब्लड प्रैशर, अल्सर, यकृत रोग, अवसाद एवं अन्य अनेक रोगों का मुख्य कारण विभिन्न प्रकार का नशा है। नशे के विरुद्ध इस जागरूकता अभियान में निबंध लेखन, चित्रकला, नाटक, वाद-विवाद, प्रश्नमंच, स्वरचित कविता पाठ, भाषण विधाओं में विद्यालयों से आए छात्र-छात्राओं ने सहभागिता की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें