पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़क का निर्माण:नगर पालिका ने शहर के चारों ओर खुदी खंतियों का पुराव कराना शुरू किया

दतिया19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लॉकडाउन खुलने पर लोगों को अब नहीं होगी परेशानी

शहर के चारों तरफ खुदीं पड़ीं सड़कें, खंतियों को आखिरकार नगर पालिका ने रविवार को दुरुस्त करा दिया है। अब न केवल दो पहिया बल्कि चार पहिया वाहनों का आवागमन भी शुरू हो गया है। डेढ़ महीने बाद लोगों को खुदी हुईं सड़कों और खंतियों से राहत मिली है। सबसे ज्यादा राहत उन लोगों को मिली है जिन्हें खुदी हुईं खंतियों के कारण दो से तीन किमी लंबा फेरा लगाकर आना जाना पड़ रहा था।

बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर को नियंत्रित करने जिला प्रशासन ने शहर को चारों तरफ से खुदवा दिया था। ऐसा एक भी सड़क मार्ग नहीं था जहां प्रशासन ने बड़े पत्थर और खंतियां खुदवाकर बंद न किया हो। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों के बीमार होने पर एंबुलेंस तक भी घर नहीं पहुंच पा रही थीं। मरीज को काफी दूर तक पैदल चलकर मुख्य मार्ग पर पहुंचना पड़ता था तब कहीं एंबुलेंस में बैठकर अस्पताल पहुंच पा रहे थे। पिछले 15 दिन से कोरोना मरीजों की संख्या तो कम हो गई लेकिन प्रशासन खुदी हुईं सड़कों को सही कराना भूल गया था।

जिससे लोग संक्रमण कम होने के बाद भी परेशानी का सामना कर रहे थे। दैनिक भास्कर ने 29 मई को- 269 से 5 पर आई संक्रमितों की संख्या फिर भी खुदी पड़ीं खंतियां, बेरीकेड्स भी नहीं हटाए, शीर्षक से खबर प्रकाशित की। जिसको संज्ञान में लेते हुए नगर पालिका ने रविवार को सुबह से ही जेसीबी मशीन से खंतियों को मिट्‌टी से पुरवाना शुरू कर दिया। सड़क पर रखे बड़े-बड़े पत्थरों को हटाकर रास्ता खोल दिया गया। जिससे लोगों को काफी राहत मिली है।

खबरें और भी हैं...