पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास:जितने विकास दतिया में हुए उतने ग्वालियर और चंबल के अन्य जिलों में भी नहीं हुए: नरोत्तम मिश्रा

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गृह मंत्री डाॅ. मिश्रा ने बुंदेला कॉलोनी में सीसी और गोविंद पुर में 80 लाख के निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास

हमारे द्वारा दतिया के विकास का जो वादा किया गया था उस वादे को हम लगातार पूरा करने में जुटे हैं। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस, सिंचाई, पशु, कृषि। हर क्षेत्र में दतिया में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। दतिया विधानसभा क्षेत्र में ऐसे विकास कार्य किए गए हैं जो ग्वालियर और चंबल संभाग के अन्य विधानसभा क्षेत्र में भी नहीं हुए हैं। आगे भी हम सभी को मिलजुल कर दतिया का विकास करना है। यह बात गृहमंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्रा ने कही। डॉ. मिश्रा रविवार को ग्राम गोविंदपुर में 80 लाख से अधिक के विकास कार्यों के शिलान्यास कार्यक्रम संबोधित कर रहे थे।

गृहमंत्री डाॅ. मिश्रा ने केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी। साथ ही उनसे ही पूछा कि उन्हें इन योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं। हितग्राहियों ने कहा कि योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है। डाॅ. मिश्रा ने गोविंदपुर में 80.89 लाख के कार्यों का शिलान्यास किया। जिसमें 53 लाख से गो-शाला व चारागाह निर्माण, लगभग 23 लाख के सीसी सड़क निर्माण शामिल हैं। उन्होंने 15 लाख रुपए गोशाला तक पहुंच मार्ग बनवाने के लिए दिलवाने की घोषणा की।

इसी गांव की हेमा पत्नी मुन्नालाल कंजर और छोटे पुत्र चन्ना सहरिया को दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह सहायता राशि प्रदान की। इससे पूर्व मंत्री मिश्रा ने बुंदेला कॉलोनी में मंदिर के पीछे 10.86 लाख की लागत से बनने वाली सीसी सड़क का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में विपिन गोस्वामी, योगेश सक्सैना, जीतू कमरिया, सतीश यादव, रजनी प्रजापति, प्रशांत ढेंगुला, राकेश साहू, रामजी खरे, कालीचरण, अरुण तिवारी, दीपू, अमित, आकाश भार्गव, अंकित शर्मा, दीपक सोनी, वीर सिंह, अतेंद्र सिंह गुर्जर मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser