पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • Nurses, Collectors And Social Workers Used To Go To Duty In The Kovid Ward With A Broken Bicycle, If They Saw A New One.

कलेक्टर की नेकी:टूटी साइकिल से कोविड वार्ड में ड्यूटी करने जाती थी नर्स, कलेक्टर ने देखा तो नई दिला दी

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नर्स को साइकिल देते कलेक्टर और अन्य समाजसेवी। - Dainik Bhaskar
नर्स को साइकिल देते कलेक्टर और अन्य समाजसेवी।
  • संविदा पर कोविड वार्ड में एक माह पहले ही हुई नियुक्ति, रोज पांच किमी का सफर करती हैं नर्स

बुधवार को कलेक्टर संजय कुमार किला चौक पर चैकिंग कर रहे थे। रात लगभग सवा 8 बजे टूटी साइकिल से आती एक लड़की दिखी। कलेक्टर ने रोक कर पूछताछ की। बातचीत में सामने आया कि वह सिस्टर है। कोविड वार्ड में कोरोना मरीजों की देखरेख कर ड्यूटी समाप्त कर घर जा रही है। घर भी भांडेर रोड पर अटल बिहारी कॉलोनी में।

लड़की ने एक माह पहले की संविदा में कोरोना वार्ड में ड्यूटी ज्वाइन की थी। आने जाने के लिए वह टूटी साइकिल का ही उपयोग करती है। कलेक्टर का दिल पसीजा तो उन्होंने 2 हजार रुपए सहायता की बात कही। पास खड़े समाजसेवियों ने नई साइकिल ही देने की बात । गुरुवार को कलेक्टर ने किला चौक पर उसे नई साइकिल ही दे दी।

यह वाकया है भांडेर रोड निवासी जयदेवी शाक्य है। जय देवी एक माह से कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रात को टूटी साइकिल से ही आना जाना करती थी। जिला अस्पताल से उनका घर लगभग 5 किमी दूर है। अचानक कलेक्टर व समाजसेवियों को मिल गई। समाजसेवी डॉ. राजू त्यागी, कृष भंबानी, दीपक भंवानी आदि से पैसे एकत्रित किए। लगभग साढ़े छह हजार रुपए की साइकिल खरीदी। गुरुवार की रात ड्यूटी से वापस आने पर कलेक्टर ने जयदेवी को नई साइकिल भेंट की। जयदेवी खुश हो गई। अब उसे आने जाने में भी सुविधा होगी।

मवेशियों का भी रख रहे ध्यान, दे रहे चारा-रोटी
कोरोना काल में जब सब बंद है। बेजुवान मवेशी व पशु भी भूख, प्यास से यहां वहां भटक रहे है। कुछ समाजसेवी इनका भी ध्यान रख रहे है। कोई मवेशियों के लिए शाम होते ही चारा लेकर निकल पड़ता है तो कोई सड़कों पर घूम रहे आवारा कुत्तों के लिए रोटी व ब्रेड लेकर। कोरोना संक्रमितों के घरों तक आवश्यक सामग्री पहुंचाने से लेकर गंभीर लोगों को पलंग आदि के साथ प्लाजमा की व्यवस्था करने में दतिया के युवा समाजसेवी लगे हुए हैं।

खबरें और भी हैं...