पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से मुक्ति के लिए यज्ञ:31 मई को जिले के 1500 परिवारों में एक साथ होगा गायत्री यज्ञ

दतिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • समर्थ व शक्तिशाली राष्ट्र के लिए गृह-गृह गायत्री यज्ञ उपासना का आयोजन, देंगे आहुतियां

रविवार 31 मई को जिले के लगभग पंद्रह सौ परिवारों में एक साथ गायत्री मंत्र की आहुतियां दी जाएंगी। कार्यक्रम अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में आयोजित हो रहे ग्रह ग्रह गायत्री उपासना के तहत होगी। हवन सामग्री वाह यज्ञ की विधि गायत्री परिवार दतिया द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। जिलेभर में गायत्री परिवार से जुड़े लोग सुबह 9:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे के बीच आहुतियां देंगे। गायत्री परिवार समिति के न्यासी शैलेंद्र यादव ने बताया की लोगों को यज्ञ स्वयं करना होगा। गायत्री परिवार दतिया यज्ञ की संक्षिप्त विधि व हवन सामग्री उपलब्ध कराएगा। यादव ने बताया कि कार्यक्रम का मूल उद्देश्य राष्ट्र को समर्थ एवं सशक्त बनाने के साथ वर्तमान में चल रहे कोरोना संकट को दूर करना है। उन्होंने कहा गायत्री परिवार से जुड़े या अन्य लोग जो राष्ट्र के लिए आयोजित इस अभियान में शामिल होना चाहते हैं वह गायत्री परिवार के कार्यालय से या फिर वाट्सएप के माध्यम से यज्ञ की संक्षिप्त विधि प्राप्त कर सकते हैं। संक्षिप्त विधि के माध्यम से लोगों को स्वयं व अपने परिवार के साथ घरों पर यज्ञ करना है।

जो परिवार शामिल होना चाहते हैं वे पंजीयन करा सकते हैं

गायत्री परिवार की श्री शैलेंद्र यादव ने बताया इस यज्ञ में दतिया शहर के 650, इंदरगढ़ तहसील के 400, सेवड़ा तहसील के 300, भांडेर तहसील उसके सौ व उनाव, सरसई से 50 परिवार जो गायत्री परिवार से जुड़े हैं यज्ञ के लिए पंजीयन करा चुके हैं। श्री यादव ने शहरवासियों से आव्हान किया है कि जो भी इसमें शामिल होना चाहे वह गायत्री परिवार कार्यालय में अपना पंजीयन करा सकते हैं।

गायत्री परिवार ने किया प्रचार प्रसार शुरू

आयोजन को लेकर गायत्री परिवार से जुड़े लोगों ने ग्रह ग्रह गायत्री यज्ञ उपासना अभियान का प्रचार प्रसार शुरू कर दिया है। यादव का कहना है कि इस अभियान में पूरे विश्व में 10 लाख घरों में एक ही दिन, एक साथ, एक समय पर गायत्री मंत्र की आहुतियां देने का लक्ष्य शांतिकुंज हरिद्वार द्वारा तय किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें