पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:797 सैंपल में सात लोग निकले पॉजिटिव 23 स्वस्थ हुए, एक मौत से संख्या हुई 76

दतिया24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को मेडिकल कॉलेज की आरटीपीसीआर से 376 और रेपिड एंटीजन किट से लिए गए 421 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई जिसमें सात लोग पॉजिटिव रहे। जबकि 790 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। वहीं रविवार को 23 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे। रविवार को स्वास्थ्य विभाग को 797 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से 7 लोग पॉजिटिव रहे। जिले में अब तक 99996 कोरोना सैंपल की जांच हो चुकी है। जिसमें से 99968 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई।

प्राप्त रिपोर्ट में 93 हजार 148 लोग निगेटिव रहे। जबकि अब तक 6899 लोग पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव मरीजों में से अब तक 76 लोगों की जान जा चुकी है। साथ ही 6677 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं। वर्तमान में कोविड केयर सेंटरों में भर्ती मरीजों की संख्या घटकर 20 पर पहुंच गई है। यही नहीं ऐक्टिव केश भी घटकर 146 पर आ गए हैं।

खास बात यह है कि एक महीने पहले तक सैंपल कम हो रहे थे और पॉजिटिव मरीज ज्यादा निकल रहे थे। लेकिन अब सैंपलिंग की रफ्तार बढ़ी है और पॉजिटिव मरीजों की संख्या कम हो गई है। मरीजों की संख्या कम हुई तो लोगों के अंदर से भय भी खत्म हुआ है। हालांकि जिला प्रशासन ने लोगों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंस अनिवार्य कर दिया है। ताकि भविष्य में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या नियंत्रित रहे।

खबरें और भी हैं...