पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:जमीन की जांच करने गईं पटवारी, अतिक्रमण करने वालों ने रिकाॅर्ड फाड़ा, गालियां भी दीं

दतिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्राम लरायटा की घटना, तीन पर मामला दर्ज

ग्राम लरायटा की हल्का पटवारी के साथ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने वाले लोगों ने जमीन की जांच के दौरान न केवल अभद्रता की बल्कि सरकारी रिकार्ड भी फाड़ डाला। पटवारी के साथ गली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। घटना मंगलवार को दोपहर दो बजे की बताई गई। पटवारी ने घटना के संबंध में मंगलवार को ही चिरूला थाने में आवेदन दिया। बुधवार को चिरूला पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

राजघाट रोड पर शर्मायुर्वेद दवा खाने के सामने निवासी सुनीता पत्नी गोपालदास बघेले हल्का नंबर 14 ग्राम लरायटा की पटवारी हैं। चूंकि लरायटा में सर्वे नंबर 508 व अन्य पर नगर पालिका को प्रधानमंत्री आवास के लिए किराएदारों को प्लॉट आवंटित करने के लिए सरकारी जमीन आवंटित हुई है लेकिन इस जमीन पर लरायटा गांव के दबंगों ने कब्जा कर लिया। मंगलवार को हल्का पटवारी सुनीता बघेले सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की जांच करने पहुंची तो मौके पर लरायटा निवासी एक ही परिवार के राममिलन पुत्र श्यामलाल यादव, अवधकिशोर पुत्र राममिलन और नंदकिशोर पुत्र राममिलन के मकान बनाकर अतिक्रमण पाया गया।

पटवारी वहां जांच कर ही रही थीं कि तभी राममिलन, अवधकिशोर और नंदकिशोर पहुंचे और गाली गलौज करने लगे। यही नहीं तीनों ने पटवारी से उक्त जमीन सरकारी होने का प्रमाण मांगा। पटवारी ने प्रमाण के रूप में खतौनी दिखाई तो आरोपियों ने खतौनी फाड़ दी और जान से मारने की धमकी तक दे डाली। पुलिस ने तीनों पिता पुत्रों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें