पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छ सर्वेक्षण:हस्ताक्षर अभियान से जागरूक होंगे लोग: नपं

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नगर पंचायत ने शुरू किया अिभयान, प्रतियोगिताएं भी होंगी

स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में बेहतर स्थिति लाने के लिए नगर पंचायत ने तैयारियां शुरू कर दी है। सबसे पहले लोगों को जागरूक करने के लिए फोकस किया जा रहा है। इसके लिए अगले एक हफ्ते तक विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जाएंगी। जिसमें निबंध प्रतियोगिता से लेकर कई प्रकार की एक्टिविटी शामिल रहेंगी। अभियान की शुरूआत शनिवार को हस्ताक्षर अभियान से की गई।

नगर परिषद भांडेर द्वारा शनिवार को स्वच्छा सर्वेक्षण 2020-21 के अंतर्गत हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। पटेल चौराहे पर नागरिकों द्वारा सहभागिता दिखाते हुए नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए हस्ताक्षर किए गए। यहां करीब एक सैंकड़ा से अधिक लोगों से हस्ताक्षर कराए। साथ ही आमजन से अपील की गई कि अधिक से अधिक लोग इस अभियान से जुड़े एवं नगर को स्वच्छ साफ सुथरा बनाने में सहयोग करें।

लोगों को समझाईश दी की गई कि घर से निकलने वाला गीला एवं सूखा कचरा नगर परिषद द्वारा संचालित डोर टू डोर वाहनों में ही दें। अन्य कहीं मत फेंके। इस दौरान स्वच्छता निरीक्षक गौरव सेन, भोले साहू, अखलेश अहिरवार, सफाई दरोगा राजेन्द्र सहित नगर परिषद कर्मचारी शामिल रहे।

यह होगी गतिविधियां
पिछले दिनों ग्वालियर जेडी कार्यालय में हुई बैठक में निर्देश दिए गए थे कि स्वच्छता को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जाए, ताकि लोग इससे जुड़े। इसके तहत नगर पंचायत ने जो प्लान तैयार किया है, उसमें हस्ताक्षर अभियान, निबंध प्रतियोगिताएं, ड्राइंग प्रतियोगिता, दिवाल लेखन, स्वच्छता शपथ ग्रहण समारोह जैसे आयोजन कराए जाएंगे। इसकी शुरूआत शनिवार से हस्ताक्षर अभियान से हो गई है। इस हफ्ते में यह सभी गतिविधियां कराई जाएंगी। इनमें विजय प्रतिभागियों को नगर पंचायत द्वारा प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे।

जागरूकता के लिए अभियान चला रहे
^लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान शुरू किया गया है। जिसमें कई प्रकार की गतिविधियां शामिल है। इनमें विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। ताकि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हों।
गौरव सेन, स्वच्छता निरीक्षण

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें