पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:किसानों के खाद्यान्न एवं तिलहन के भाव निर्धारित किए जाएं, फसलों की भंडारण व्यवस्था भी ठीक हो

भांडेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बुंदेलखंड किसान यूनियन संघ ने सौंपा ज्ञापन

बुंदेलखंड किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष डॉ. मदन सिंह राजपूत के नेतृत्व में तहसील भांडेर जिला दतिया एवं समस्त किसानों के द्वारा निम्न बिंदुओं के आधार पर किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए एक ज्ञापन एसडीएम अरविंद सिंह माहौर को दिया गया।

ज्ञापन में उल्लेख किया है कि किसानों के खाद्यान्न दलहन एवं तिलहन का भाव निर्धारित किया जाए। किसानों की फसल का भंडारण करने की व्यवस्था ठीक ढंग से की जाए। किसानों की उच्च गुणवत्ता की फसल को खुली मंडी में बोली लगाकर विक्रय कराया जाए। किसानों की निवास की व्यवस्था ठीक ढंग से की जाए।

किसानों के बच्चों की अध्ययन की व्यवस्था की जाए। किसानों की संपूर्ण खद्यानों की तोल, बिना चोरी के बिना परेशानी के करवाई जाए, जिससे किसानों की गाढ़ी पसीने की कमाई का उचित दाम प्राप्त हो सके। किसान को किसान होने का प्रमाण पत्र बनवाया जाए। किसानों के लिए विद्युत की व्यवस्था सुचारू रूप से करवाई जाए तथा कृषि के लिए मुफ्त विद्युत का प्रावधान कानूनन करवाई जाए। किसानों की हर समस्या को सुचारू रूप से समझा जाए।

किसानों की समस्याओं का निराकरण किया जाए। डॉ. मदन सिंह राजपूत जिला अध्यक्ष बुंदेलखंड किसान यूनियन संघ ओबीसी रमाकांत जिला उपाध्यक्ष ओबीसी अनूप श्रीवास कृष्ण बिहारी, डोहर अभा डोहर क्षत्रिय महासभा राष्ट्रीय संचालक ओबीसी वकील खान, विनोद पटेल, राजेंद्र नामदेव, सिया शरण दोहरे, मुकेश सविता, विनोद पाल, संजू दांगी, विनोद कुशवाह, लाखन सिंह राजपूत, राजदीप सिंह यादव, धर्मेंद्र दांगी, शांति कुशवाहा, देवी प्रभादेवी, शीला देवी, भावना दोहरे आदि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser