पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:जनसुनवाई के आवेदनों का निराकरण समय सीमा में हो

सेंवढ़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने विभाग प्रमुखों को दी हिदायत, स्थायी हो चुके अतिक्रमणों के खिलाफ भी कार्रवाई के निर्देश

कोरोना काल में बंद हो गई जनसुनवाई को मध्यप्रदेश शासन की मंशा अनुसार पुनः प्रारंभ की गई है। सभी विभाग प्रमुख जनसुनवाई में आने वाले आवेदकों को गंभीरता से लें। तथा समय सीमा में उनका निराकरण किया जाए। सेंवढ़ा एसडीएम अनुराग निंगवाल ने यह बात जनपद पंचायत सभागार में मौजूद विकास खंड स्तरीय अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कहा कि कलेक्टर संजय कुमार द्वारा दिए गए निर्देशों के तहत अधिकारी आवेदनों को संज्ञान में लेकर उनके निराकरण हेतु उचित कार्रवाई करें। ताकि लोगों का जनसुनवाई में आना साकार हो सके। एसडीएम ने सभी अधिकारियों को प्रति मंगलवार हर हाल में कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश दिए।

साथ ही बगैर किसी जायज कारण के और सूचना के अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी। साथ ही अपने अपने स्तर पर जनसुनवाई प्रांरभ होने का प्रचार प्रसार करने को भी कहा। बता दें कि कोरोना काल में शासन द्वारा 10 माह पहले जनसुनवाई स्थगित की गई थी। तब से अपनी शिकायतें लेकर आने वाले लोग परेशान हो रहे थे।

वैक्सीन के रखरखाव के लिए आरक्षित होगी जगह, हटाया जाएगा अतिक्रमण

कोरोना वैक्सीन के रखरखाव के लिए अस्पताल परिसर में जगह सुनिश्चित की जाएगी। इसके लिए एसडीएम ने सेंवढ़ा एवं इंदरगढ़ के प्रभारी मेडिकल ऑफसराें को निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि वैक्सीन आने के पहले पूरी तैयारी आवश्यक है। इसके अलावा नगरीय निकाय में स्थाई हो चुके अतिक्रमण के खिलाफ भी कड़ा अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए सीएमओ को आदेश दिए गए। सीएमओ अवधेश त्रिपाठी को नगर में सफाई व्यवस्था हेतु उचित कदम उठाने को भी कहा गया।

बैठक में महिला बाल विकास अधिकारी इंदरगढ़ हरनोद शर्मा, सीडीपीओ सेंवढ़ा राजेन्द्र गुर्जर, नायब तहसीलदार कल्पना कुशवाह, नरेंद्र सिंह यादव, मेडिकल ऑफिसर डॉ. नरेंद्र शर्मा, कृषि विस्तारक अधिकारी आरएन शर्मा, खाद्य आपूर्ति अधिकारी दीपाली भदौरिया, जेई नीरज यादव, पीडब्लूडी विभाग से कमलेश शर्मा सहित सेंवढ़ा तहसील के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser