पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण वर्ग:मुस्कुराते हुए जीने व औरों के होठों पर मुस्कान देने का संकल्प लें: मानवेंद्र

दतिया5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दतिया विस का प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन

हमारा दल एक कार्यकर्ता आधारित दल है और कार्यकर्ताओं का समुचित विकास ही स्वस्थ नेतृत्व की गारंटी है। प्रशिक्षण वर्ग भाजपा का वह स्तंभ है जिससे निकलकर कार्यकर्ता अपने जीवन की दशा व दिशा तय करता है। वही नए कार्यकर्ताओं को भाजपा की रीति नीति सीखने को मिलती है।

हम राजनीतिक दल के कार्यकर्ता हैं हमें प्रशिक्षण से लीडर बनने के गुण व दोषों को जांचने में मदद मिलती है। इसलिए मुस्कुराते हुए जीने व औरों के होठों पर मुस्कान देने का संकल्प लें। यह बात दतिया विधानसभा के बसई मंडल में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में गुरुवार को बतौर मुख्य वक्ता पूर्व जिला महामंत्री मानवेंद्र सिंह परिहार ने कही।

उन्होंने व्यक्तित्व विकास विषय पर बोलते हुए कहा कि इसमें पूरे हमारे जीवन चरित्र का सुधार आत्मविश्वास संगठन क्षमता आपके राजनीतिक जीवन में उठने बैठने वाणी सुधार सहित कई बिंदु है जो आपके राजनीति की दिशा तय करते हैं। राजनीति में हर प्रयास हम सफलता व आगे बढ़ने के लिए करते हैं परंतु इसके लिए हमें जीवन में कुछ नियम तय करने होंगे। तभी हम सफल होंगे। श्री परिहार ने कहा कि सफल होने के लिए शिक्षा की जरूरत है डिग्री की नहीं।

हमारी डिग्री हमारा स्वभाव हमारी नम्रता हमारे जीवन की सरलता होना चाहिए। उन्होंने कहा हमारे संकल्प व विचार एवं चिंतन पवित्र हो। चरित्र ऊंचा हो आचरण पारदर्शी हो हम अपने मन को समझें। अपने को पहचाने व शुभ संकल्प जगाते हुए अपनी सत्ता की अनुभूति कर आगे बढ़ने का संकल्प लें।

प्रशिक्षण वर्ग के अन्य सत्र में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व जिला मंत्री एडवोकेट शिवराज सिंह जाट ने हमारी कार्यपद्धति विषय पर बोलते हुए पार्टी की रीति नीति के बारे में कार्यकर्ताओं के समक्ष विचार रखें। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पूर्व जिला अंत्योदय समिति के उपाध्यक्ष डॉ. सुरेश गुप्ता, जिला उपाध्यक्ष भाजपा महेश राजपूत, नया खेड़ा मंडल अध्यक्ष डॉ. देवेंद्र राजपूत, संजीव तिवारी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें