पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Datiya
  • Six Hundred Metric Tons Of Ration Was Not Allocated In The District, Wheat And Rice Did Not Reach Anywhere, Beneficiaries Continued To Worry About The Server Problem Throughout The Day.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अन्न उत्सव पर परेशान हितग्राही:जिले में छह सौ मीट्रिक टन राशन का आवंटन नहीं हुआ, कहीं गेहूं तो कहीं चावल ही नहीं पहुंचा, पूरे दिन सर्वर की समस्या से परेशान होते रहे हितग्राही

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अगोरा में नहीं खुली राशन दुकान, बाहर खड़े रहे लोग, अव्यवस्थाओं के बीच सिमटा कार्यक्रम

मप्र सरकार के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों में गुरुवार को सभी राशन दुकानों पर एक साथ अन्न उत्सव मनाया जाना था। दतिया जिले में पूरा उत्सव अव्यवस्थाओं में सिमट गया। कहीं राशन दुकानें नहीं खुलीं तो कहीं पूरा राशन ही नहीं पहुंचा। यही नहीं राशन दुकानों पर राशन वितरण के लिए रखी गईं पीओएस मशीन सर्वर समस्या से जूझती रही। कहीं 15 तो कहीं 20 लोगों को राशन का वितरण हुआ।

बता दें कि जिले में 2 हजार मीट्रिक टन गेहूं और चावल का आवंटन जिले की शासकीय उचित मूल्य दुकानों को होता है। इस बार सिर्फ 1400 मीट्रिक टन का ही आवंटन राशन दुकानों को हुआ है। इस महीने छह सौ मीट्रिक टन गेहूं और चावल का आवंटन कम हुआ है।

शहर की ही अधिकतर दुकानों पर चावल नहीं पहुंचा। कुछ दुकानें ऐसी भी थीं जहां गेहूं नहीं पहुंचा। खाद्य विभाग ने आधे अधूरे आवंटन के बीच पूरे जिले में अन्न उत्सव शुरू करा दिया। मप्र शासन के निर्देश पर पूरे प्रदेश में सात जनवरी को अन्न उत्सव का आयोजन होना था। दतिया जिले में 255 दुकानों को इस उत्सव के तहत पात्र परिवारों को खाद्यान्न का वितरण किया जाना था। इसके लिए जिले में 200 से अधिक जिला एवं खंड स्तरीय अधिकारियों की मॉनीटरिंग हेतु लगाया गया है।

लेकिन जिले में अधिकतर दुकानों पर चावल नहीं था। जबकि पात्र हितग्राही को गेहूं, चावल और नमक एक साथ वितरित किया जाना था। ग्राम अगोरा में राशन दुकान दोपहर एक बजे तक खुली ही नहीं थी। राशन दुकान के बाहर ग्रामीण खड़े थे और जब दुकान नहीं खुली तो काफी इंतजार करने के बाद घर लौट गए।

सर्वर ने किया निराश, लोग करते रहे इंतजार

दैनिक भास्कर ने गुरुवार को वार्ड क्रमांक 5 व 8 छोटा बाजार की दुकान पर पहुंचा तो यहां 8-10 लोगों को ही राशन मिला था और सेल्समैन सर्वर न आने के कारण हाथ पर हाथ धरे बैठा था। उपभोक्ता यहां बैठकर सर्वर आने का इंतजार कर रहे थे। इसके बाद भास्कर टीम भदौरिया की खिड़की स्थिति वार्ड दो व 17 की प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार राशन दुकान पर पहुंची तो यहां भी सर्वर की समस्या के कारण राशन वितरण में व्यवधान आ रहा था।

दुर्गापुर सोसायटी पर हुड़दंग से बंद हुआ वितरण

इस बार छह मीट्रिक टन राशन कम मिला है। हमने और मंगाया है। हालांकि राशन पूरे महीने बंटना है। आज तो केवल इसकी शुरुआत हुई है। दुर्गापुर सोसायटी पर हुड़दंग हो गया था इसलिए वितरण कुछ देर के लिए बंद हो गया था।

-राजेश जाटव, खाद्य निरीक्षक, दतिया

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें