पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:मतदान में कोविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराएं: कमिश्नर

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संभाग कमिश्नर सक्सेना ने ली अधिकारियों की बैठक, निरीक्षण भी किया

सभी अधिकारी भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उपनिर्वाचन हेतु जो दिश निर्देश दिए गए हैं उनका अध्ययन कर सख्ती के साथ पालन करें। ऐसा कोई भी कार्य न करें जिससे आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो। मतदान केन्द्रों पर कोविड गाइड लाईन के तहत मतदान करने वाले हर मतदाता का सेंसेटाइजेशन एवं थर्मल स्क्रीनिंग भी हो। इसके साथ ही मतदाताओं को आवश्यकतानुसार मास्क एवं ग्लब्स भी उपलब्ध कराए जाएं।

मतदाताओं को मतदान केन्द्र पर बैठक की व्यवस्था के लिए शामियाना आदि लगाए जाएं। पेयजल की भी व्यवस्था सुनिश्चित करें और खड़े होने के लिए गोले भी बनाए जाएं। यह निर्देश ग्वालियर संभाग कमिश्नर आशीष सक्सेना ने बुधवार को कलेक्टोरेट में भांडेर उप चुनाव की तैयारियों की समीक्षा में अफसरों को दिए।

संभागायुक्त ने मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण, डाक मतपत्र की स्थिति, सेक्टर अधिकारियों का प्रशिक्षण, मतदान के दिन वेब कास्टिंग, पेड न्यूज, उम्मीदवारों के आपराधिक प्रकरणों के विज्ञापन का प्रकाशन, मतदान उपरांत मतदान कर्मियों द्वारा कोविड संक्रमण को रोकने वाली सामग्री का डिस्पोजल, मतदान कर्मियों एवं पुलिस कर्मियों के लिए वाहनों की व्यवस्था, कम्यूनिकेशन प्लान आदि के संबंध में भी चर्चा की।

बैठक में कलेक्टर बी.विजय दत्ता ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर जनपद पंचायत एवं नगरीय क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर नगरीय निकायों के माध्यम से व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मतदान केन्द्रों पर आयोग के दिशा निर्देशों के साथ कोविड की गाइड लाईन का पालन करने की समुचित व्यवस्था की गई है। पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों पर की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्थाओं, नाकों पर वाहनों की चैकिंग आदि के संबंध में जानकारी दी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें