पूर्व सीएम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का किया हवाई सर्वे:शिवराज बताएं कितने समय में लोगों के पास राहत पहुंचेगी: कमलनाथ

दतिया3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हेलीकॉप्टर में बैठकर दौरा करते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह। - Dainik Bhaskar
दतिया जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हेलीकॉप्टर में बैठकर दौरा करते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह।
  • कांग्रेस जिलाध्यक्ष के खिलाफ नारे लगे

ये राजनीति करने का समय नहीं है। हम सबको बाढ़ पीड़ितों तक राहत पहुंचाना है। मैंने आज दतिया के बाढ़ प्रभावित गांवों का सर्वे किया। गांव बचे ही नहीं हैं, सब उजड़ गए हैं। लोग बेघर हो गए हैं। खाने पीने के लिए, पहनने के लिए कुछ नहीं बचा। खेती बाड़ी भी बर्बाद हो गई। शिवराज सिंह सिर्फ घोषणाएं न करें। ये बताएं कि वे बाढ़ पीड़ितों तक कब तक राहत पहुंचा देंगे। सीमित समय मीडिया के सामने रखें और बताएं कि वे मकान कैसे बनवाएंगे, लोगों को खाने-पीने की व्यवस्था कैसे उपलब्ध कराएंगे।

यह बात शनिवार को हवाई पट्‌टी पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कही। कमलनाथ ने कहा कि हमने ऐसी आपदा कभी नहीं देखी। पूरा ग्वालियर-चंबल संभाग प्रभावित है। हजारों हेक्टेयर में लगी फसल नष्ट हुई है, इसे कैसे हासिल किया जाएगा। केवल घोषणाएं करने से कोई फायदा नहीं होगा।

मेरा राज्य सरकार से एक ही प्रश्न है कि आप क्या प्रबंध कर रहे हैं और कितने समय में कर रहे हैं। कई पुल, सड़कें बह गई हैं। जो लोग गांव छोड़कर चले गए हैं, उनके मकान कब तक बनकर तैयार होंगे। पुल, पुलिया कैसे बनाएंगे। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में एक साल के लिए बिजली माफ करनी होगी। शिवराज सिंह ड्रामा बंद करें और मीडिया के सामने आंकड़ों के साथ सीमित समय में घोषणा कर राहत पहुंचाएं।

कांग्रेस अध्यक्ष नाथ सुबह निर्धारित समय से आधा घंटे पहले पहुंचे और 10 बजे हेलीकॉप्टर से शिवपुरी की तरफ रवाना हो गए। इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ. गोविंद सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर सिंह यादव, किसान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुर्जर, सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह, जिलाध्यक्ष अशोक दांगी बगदा, मुरैना शहर अध्यक्ष दीपक शर्मा समेत तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कमलनाथ के सामने जिलाध्यक्ष के मुर्दाबाद के नारे लगे
हवाईपट्‌टी पर कमलनाथ के पहुंचते ही कांग्रेस के दूसरे धड़े ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक दांगी बगदा के मुर्दाबाद के नारे लगाए। जब कमलनाथ वहां से शिवपुरी के लिए रवाना हुए और जिलाध्यक्ष दांगी अपने वाहन से हवाई पट्‌टी से बाहर की तरफ निकले तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका वाहन घेर लिया और हाथों में तख्तियां लहराते हुए नारेबाजी की।

खबरें और भी हैं...