पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण पर सख्ती:दबंगों ने तालाब किनारे गुमटी रख, गरीबों को 3000 रुपए किराए पर दीं, नपा ने हटाया कब्जा

दतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बस स्टैंड बायपास से हटाए गए धुलाई सेंटर, तालाब को कराया गया अतिक्रमण मुक्त

बस स्टैंड बायपास पर सीतासागर तालाब के किनारे पर अतिक्रमण कर रखी गईं दुकानों को नगर पालिका ने बुधवार को जेसीबी से हटाकर तालाब को अतिक्रमण मुक्त करा दिया है। नगर पालिका द्वारा अतिक्रमण में जो दुकानें हटाई गईं वे दबंगों की थीं और उनके द्वारा गरीबों को दो से तीन हजार रुपए में किराए पर दे दी गई थीं। यही नहीं बेड़ा बनाकर थापे जा रहे कंडों की जमीन को भी अतिक्रमण मुक्त कराया गया। अब बस स्टैंड बायपास की तरफ से तालाब अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया

बता दें कि बस स्टैंड बायपास पर पिछले एक साल से अतिक्रमण हो रहा था। दबंगों ने लोहे की दुकानें बनाकर सीतासागर तालाब के फुटपाथ को मिट्‌टी से पुराव कर उसी के ऊपर रख ली थीं और उन्हीं दुकानों को किराए से देकर किराया भी वसूलने का खेल चल रहा था। यही नहीं दो धुलाई सेंटर भी तालाब किनारे पर चल रहे थे और तालाब को गंदा कर रहे थे। देखते ही देखते पिछले एक साल में 12 दुकानें रख ली गईं। इनमें कुछ दुकानों बायपास के दूसरे छोर पर रह रहे लोगों ने ही रख ली थीं और तालाब के अंदर मिट्‌टी का पुराव कर अतिक्रमण किया जा रहा था।

दैनिक भास्कर ने 30 नवंबर को तालाब पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर खबर प्रकाशित की। खबर प्रकाशित होने के बाद मंगलवार को स्वच्छता निरीक्षक अनुपम पाठक, नगर पालिका सफाई प्रभारी रहीश कुरैशी अतिक्रमणकारियों के पास पहुंचे और 24 घंटे में अपनी दुकानें हटाने के लिए कहा। दुकानदारों ने नपा के सफाई प्रभारी की चेतावनी पर दुकानें खालीं तो कर लीं लेकिन दुकानें तालाब के किनारे से हटाई नहीं। अतिक्रमणकारी यह सोच रहे थे कि नपा कर्मचारी केवल चेतावनी देने आए हैं, हटाने नहीं।

लेकिन दी गई समयावधि बुधवार शाम खत्म होते ही सफाई प्रभारी कुरैशी जेसीबी और सफाई कर्मचारियों को लेकर अतिक्रमण हटाने पहुंचे। नपा कर्मचारियों को देख कुछ ने खुद दुकानें हटा लीं तो कुछ ताला लगाकर गायब मिले। इन दुकानों को जेसीबी मशीन से तोड़कर नष्ट किया गया और जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। सीएमओ एके दुबे ने अतिक्रमणकारियों से कहा कि शहर में कहीं भी किसी भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण न करें। क्योंकि अतिक्रमण करने में लोग पैसा खर्च करते हैं और कार्रवाई होने पर अनावश्यक नुकसान का सामना करना पड़ता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser