पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुश्ती दंगल मेला:दंगल का खेल हमारे जिले का प्राचीन खेल ऐसे खेल होते रहना चाहिए: डॉ. सुकर्ण

दतिया14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजयुमो नेता ने खमेरा में किया कुश्ती दंगल मेला का फीता काटकर किया शुभारंभ

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के विशेष प्रयासों से लगातार विकास की गंगा बह रही है। फिर चाहे वह खेलों के क्षेत्र में हो, धार्मिक क्षेत्र हो या अन्य विकास कार्य। दंगल का खेल हमारे जिले की प्राचीन परंपरा है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए ताकि हमारी परंपरा आगे भी जीवित रहे। यह बात भाजयुमो नेता डॉ. सुकर्ण मिश्रा ने गुरुवार को ग्राम खमेरा में दंगल मेला के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि पानी के क्षेत्र में 91 करोड़ की नल जल योजना सभी ग्रामों के लिए उपलब्ध कराई गई है। हर गांव में फिल्टर का पानी पहुंच रहा है। हर गांव पक्के सड़क मार्गों से जुड़ा है। गांव में सड़क बन जाने से गांव के लोगों की राह आसान हो गई है। आंगनबाड़ी, स्कूल, स्वास्थ्य केंद्र, वेटरनरी कॉलेज, फिशरीज कॉलेज, मंडी, पुलिस थाने की नई बिल्डिंग, उदगवां क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए रेलवे लाइन के ऊपर रेलवे पुल का निर्माण हुआ है।

26 सौ करोड़ की नहर परियोजना भी गृहमंत्री डॉ. मिश्रा के विशेष प्रयासों से आपके क्षेत्र को मिली है। पूर्व की कांग्रेस सरकार और उनके नेताओं द्वारा इस योजना को बंद कर दिया गया था। डॉ. मिश्रा ने ग्राम पठारी और उदगवां में पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की। इसके पश्चात बड़ौनी नगर पहुंचकर नगर पंचायत अध्यक्ष सावित्री सूत्रकार के यहां पर आयोजित परिवार कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पुष्पेंद्र रावत, सतीश यादव, जीतू कमरिया, बृजेश, अतुल भूरे चौधरी, गौरव दांगी, मुकेश, अंकित, रिंकू बुंदेला, दीपक शर्मा, मुकेश, शांति, आकाश, जितेंद्र आदि शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें