पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:डेढ़ डिग्री गिरकर दिन का पारा 33 डिग्री, माह का सबसे ठंडा दिन रहा आखिरी बुधवार

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में भी होगी गिरावट, बढ़ेगी सर्दी

बुधवार को 24 घंटे में दिन का तापमान 1.5 डिग्री गिर कर 33 डिग्री पर आ गया। यह अक्टूबर माह का सबसे ठंडा दिन रहा। रात के तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई। आने वाले दिनों में रात के तापमान में गिरावट होगी। रात के तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी का प्रभाव बढ़ेगा। धूप की तल्खी भी कम होगी।

चार दिन से दिन का तो तीन दिन से रात के न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। बुधवार का दिन अक्टूबर माह का सबसे ठंडा दिन रहा। तापमान 33 डिग्री कर गिर गया। ग्वालियर मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. सीके उपाध्याय के अनुसार वर्तमान में कोई सिस्टम नहीं है। हवा में नमी का स्तर कम है। धूप भी कम समय के लिए निकल रही है। इसलिए रात के तापमान में गिरावट होगी। रात के तापमान में गिरावट के साथ दिन का तापमान भी गिरेगा। जिससे सर्दी का प्रभाव लगातार बढ़ेगा। दिन के तापमान में गिरावट के कारण दिन में पंखों की हवा में गुलाबी सर्दी का अहसास कराया। शाम ढलने के बाद लोग पंखों की गति धीमी करने के लिए मजबूर हुए।

24 घंटे में डेढ़ डिग्री गिरा दिन का तापमान: 24 घंटे में दिन का अधिकतम तापमान डेढ़ डिग्री की गिरावट के साथ 33 डिग्री पर आ गया। मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री दर्ज किया गया था। रात के न्यूनतम तापमान में भी 0.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री दर्ज किया गया। मंगलवार को यह 17 डिग्री पर था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें