पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:बारिश थमते ही पारा 6.5 डिग्री उछलकर 34.4 पर पहुंचा; जिले में बुधवार को 8 मिमी वर्षा दर्ज

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • , अब मौसम साफ रहने की उम्मीद

बुधवार को पूरे दिन हुई रिमझिम बारिश के बाद गुरुवार को मौसम साफ हो गया। हालांकि सुबह की शुरुआत तेज हवाओं के साथ हुई। दोपहर में हवा का डायरेक्शन शांत हो गया और तेज धूप के कारण अधिकतम तापमान साढ़े छह डिग्री बढ़कर 34.4 और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री पर स्थिर रहा। आगामी दिनों में भी बारिश की उम्मीद खत्म दिख रही है और लगातार तेज गर्मी पड़ने की उम्मीद है।

बता दें कि जिले में 1 जून से अब तक 586.3 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। जिसमें दतिया तहसील में 662 मिमी, सेवढ़ा तहसील में 602 मिमी और भांडेर तहसील में 495 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है। पिछले साल वर्ष 2019 में इस अवधि में जिले में कुल 680.6 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई थी। जिसमें दतिया में 864 मिमी, सेवढ़ा में 493 मिमी और भांडेर में 685 मिमी वर्षा दर्ज की गई थी। बुधवार को जिले में 8 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जिसमें दतिया में 4 मिमी, सेवढ़ा में 10 और भांडेर में 10 मिमी दर्ज की की गई है।

बुधवार को अधिकतम तापमान इस माह में सबसे कम 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री दर्ज रिकार्ड किया गया है। गुरुवार को अधिकतम तापमान साढ़े छह डिग्री बढ़कर 34.4 और न्यूनतम तापमान 4.8 डिग्री पर स्थिर रहा। वहीं पूरे दिन तेज गर्मी और उमस के कारण लोग बेचैन नजर आए। शाम छह बजे के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें